×

Teacher Murder: मुजफ्फरनगर शिक्षक की मौत के बाद शिक्षक संघ ने किया विरोध प्रदर्शन

Etawah News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की सिपाही के द्वारा गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में इटावा में शिक्षक संघ के लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

Ashraf Ansari
Published on: 19 March 2024 9:52 AM GMT
Etawah News
X

विरोध प्रदर्शन करते शिक्षक source: Newstrack  

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में शिक्षक संघ के लोगों ने मुजफ्फरनगर में एक शिक्षक की हत्या की जाने के बाद कार्य बहिष्कार करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का किया बहिष्कार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की सिपाही के द्वारा गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में इटावा में शिक्षक संघ के लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। यहां शिक्षक एक जुट होकर राजकीय इंटर कॉलेज के बाहर पहुंचे। जहां उन्होंने शिक्षक एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे एक शिक्षक की सिपाही के द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हमारा शिक्षक वाराणसी से मुजफ्फरनगर में कॉपी मूल्यांकन के लिए गए हुए थे। तभी उनके साथ में सुरक्षा के लिए तैनात किए गए एक सिपाही ने ही उनको गोली मार दी। जिससे उनकी मौत हो गई। इसी को लेकर हम लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और कार्य का बहिष्कार किया है।

परिवार को मिले एक करोड़ का मुआवजा

मूल्यांकन कॉपी का कार्य का बहिष्कार कर रहे शिक्षकों का कहना है कि हम लोगों ने आज कार्य बहिष्कार कर दिया है। हम लोग चाहते हैं कि जिस सिपाही ने शिक्षक को गोली मारी है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही शिक्षक के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए और इसी के साथ-साथ परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का काम भी किया जाए।

शिक्षकों का कहना है कि सुरक्षा और स्वाभिमान से कोई भी समझौता वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। जिस शिक्षक की हत्या की गई है। उसका कोई कसूर नहीं था। वह तो बस मूल्यांकन की कॉपी लेने के लिए गया हुआ था। लेकिन उसकी हत्या कर दी गई। शिक्षक की हत्या की हम कड़ी निंदा करते हैं। आगे से कोई इस तरीके की कोई भी घटना न कर सके इसके लिए उन्होंने शासन और प्रशासन से कड़ी कार्यवाही की मांग की हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story