×

अपने भाई को गिरफ्तार करवा, पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने कायम की मिसाल

Rishi
Published on: 28 May 2018 12:28 PM GMT
अपने भाई को गिरफ्तार करवा, पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने कायम की मिसाल
X
यूपी DGP सुलखान सिंह को नहीं मिला सेवा विस्तार, 30 सितंबर को विदाई तय

बांदा : उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के छोटे भाई की गिरफ्तारी में नया मोड़ आ गया है। तिंदवारी थाने की पुलिस चौकी बेंदाघाट के प्रभारी उपनिरीक्षक योगेंद्र पटेल ने सोमवार को कहा कि रजनीश सिंह अपने पिता को शराब के नशे में उत्पीड़ित करता था, रजनीश के बड़े भाई और पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह का फोन आने पर शांति भंग के आरोप में गिरफ्तारी की गई है।

ये भी देखें : पूर्व DGP सुलखान सिंह का भाई शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार, जमानत

इसके पहले थानाध्यक्ष तिंदवारी रामआसरे यादव ने कहा था, "पूर्व पुलिस महानिदेशक सुलखान के सगे छोटे भाई रजनीश सिंह रविवार को बेंदाघाट शराब ठेके में शराब उधार न देने पर हंगामा किया था, जिसके बाद शांति भंग के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया है।" लेकिन पुलिस चौकी प्रभारी पटेल के सोमवार को आए स्पष्टीकरण से मामले में नया मोड़ आ गया है।

पटेल ने बताया कि पूर्व डीजीपी के पिता लाखन सिंह बीमार हैं, रजनीश शराब के नशे में उनसे मारपीट करता था। उन्होंने अपने बड़े बेटे सुलखान को सूचना दी, दो दिन से उनके पिता पुलिस चौकी में ही शरण लिए हुए हैं। पूर्व डीजीपी के फोन पर ही रजनीश सिंह की गिरफ्तारी की गई है।" अब सवाल यह है कि थानाध्यक्ष सही बोल रहे हैं या फिर उपनिरीक्षक।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story