×

Lucknow: मुश्किल में वसीम रिजवी, मौलाना कल्बे जवाद ने दर्ज कराई FIR, हैदराबाद में भी दर्ज हुआ है मुकदमा

उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है। चौक थाने में मौलाना कल्बे जवाद ने तहरीर दी है। वहीं, पिछले दिनों हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा उनके ऊपर हैदराबाद में मामला दर्ज कराया गया था।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 24 Nov 2021 5:21 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2021 5:46 AM GMT)
Wasim Rizvi filed FIR by Maulana Kalbe Jawad
X

वसीम रिजवी पर मौलाना कल्बे जवाद ने दर्ज कराई FIR। 

Lucknow: शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (UP Shia Waqf Board former chairman Wasim Rizvi) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Hyderabad MP Asaduddin Owaisi) के द्वारा उनके ऊपर हैदराबाद में मामला दर्ज कराया गया था। अब शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद (Shia religious leader Maulana Kalbe Jawad) ने उनके ऊपर एक और मुकदमा दर्ज कराया है। मौलाना कल्बे जवाद (Shia religious leader Maulana Kalbe Jawad) ने चौक थाने (chowk police station) में रिजवी के खिलाफ ये एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें वसीम रिजवी मोहम्मद साहब पर एक विवादित किताब लिखे हैं। जिसके बाद वह मुस्लिमों के निशाने पर आ गए हैं।

ओवैसी ने भी दर्ज कराया है मुकदमा

मौलाना कल्बे जवाद (Shia religious leader Maulana Kalbe Jawad) से पहले हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Hyderabad MP Asaduddin Owaisi) ने अपनी पार्टी के नेताओं के साथ पिछले दिनों हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार (Hyderabad Police Commissioner Anjani Kumar) से मुलाकात की और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था। रिजवी पर उन्होंने आरोप लगाया था कि वह अपनी किताब में आपत्तिजनक चीजें लिखे हैं। इसके साथ ही वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) पर उन्होंने जमकर हमला भी बोला था।

किताब में क्या है जो मचा है बवाल?

मुसलमानों के सब कुछ मोहम्मद साहब पर लिखी गई वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) की इस किताब में उन्होंने दावा किया है कि इस्लाम दुनिया में क्यों आया और इतना आतंकवादी विचार क्यों रखता है, इसी को यह किताब उजागर करती है। इसके अलावा उनका दावा है कि यह किताब मोहम्मद साहब के चरित्र को भी उजागर करती है। इस किताब को बैन किए जाने की तमाम मांग भी चल रही है। मुसलमानों का आरोप है कि वसीम रिजवी ने दुनिया के तमाम मुसलमानों के जज्बातों को ठेस पहुंचाया है। इसीलिए पूरे देश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है और अब वह कानूनी पचड़े में भी हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

रिजवी अपनी हत्या की जता चुके हैं आशंका

इस किताब को लिखने के बाद वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) काफी विवादों में फंस गए हैं। कुछ समय पहले उन्होंने एक वीडियो जारी कर अपनी हत्या किए जाने की भी आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था कि अगर उनकी हत्या होती है या गला काटा जाता है तो उनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज से उनके हिंदू भाई करेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story