×

गाजियाबाद के जयपुरिया मॉल में भयंकर आग, बचाव में जुटीं पुलिस-दमकल टीमें

इंदिरापुरम इलाके में स्थित जयपुरिया मॉल के सेकंड फ्लोर की दुकानों में भयंकर आग लग गई। घटना के बाद मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने में जुट गयीं।

Bobby Goswami
Report By Bobby GoswamiPublished By Shivani
Published on: 13 April 2021 11:03 AM GMT (Updated on: 13 April 2021 11:07 AM GMT)
गाजियाबाद के जयपुरिया मॉल में भयंकर आग, बचाव में जुटीं पुलिस-दमकल टीमें
X

गाजियाबाद के जयपुरिया मॉल में भयंकर आग, बचाव में जुटीं पुलिस-दमकल टीमें (फोटो- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में इंदिरापुरम इलाके में स्थित जयपुरिया मॉल के सेकंड फ्लोर की दुकानों में भयंकर आग लग गई। घटना के बाद मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने में जुट गयीं। आग लगने के कारण साफ नहीं है। लेकिन लाखों रुपए के नुकसान की खबर है। घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है। जिस समय आग लगी मॉल के उस फ्लोर पर कोई भी मौजूद नहीं बताया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

स्थानीय पुलिस भी मौके पर पुरजोर प्रयास कर रही है, कि आग पर काबू पा लिया जाए।हालांकि दमकल की कोशिशों के बाद आग काफी हद तक नियंत्रित कर ली गई है। लेकिन धुआं काफी ज्यादा है। दमकल की दो टीमें दूसरे फ्लोर पर भी पहुंची हैं। और मॉल के अंदर की तरफ से भी आग बुझाने की कोशिश में लगातार जुटी हुई हैं। आमतौर पर इस मॉल में भीड़ कम रहती है। यह इस लिहाज से राहत की बात है। क्योंकि अगर भीड़ ज्यादा होती तो काफी ज्यादा अफरा-तफरी मच सकती थी।शुरुआती कारण के रूप में माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से मॉल में आग लगी होगी।
आग वाले इलाके से NH24 काफी करीब
आपको बता दें जयपुरिया मॉल जहां पर स्थित है इसके ठीक पास में सीआईएसएफ कैंप और उसके सामने नेशनल हाईवे 24 है। जिसे अब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के नाम से जाना जाता है। इंदिरापुरम में जयपुरिया मॉल के आसपास के हिस्से में काफी ट्रैफिक रहता है। इस वजह से ट्रैफिक को दूसरी तरफ डायवर्ट किया गया,और दमकल की गाड़ियों के आने के लिए पूरी तरह से रास्ता खोला गया।जिस वजह से स्थिति नियंत्रित हो पाई।अगर यह आग शाम के समय लगी होती,तो स्थिति काफी भयानक हो सकती थी।क्योंकि इस रोड पर ट्रैफिक काफी ज्यादा होने से दमकल की गाड़ियों को पहुंचने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता था।गनीमत यह भी रही कि आग निचले किसी फ्लोर पर नहीं पहुंच पाई,और आसपास की इमारतों तक भी दमकल विभाग ने आग को नहीं फैलने दिया।
Shivani

Shivani

Next Story