×

UP News: अमरोहा में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 बच्चे समेत 6 लोगों की मौत, सामने आई ये वजह

UP News: ठंड से बचने के लिए उन्होंने कमरे में कोयले की अंगीठी जला रखा था। कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे पैक थे। जिससे धुंए की निकासी बंद हो गई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jan 2024 2:20 PM GMT (Updated on: 10 Jan 2024 2:22 PM GMT)
UP News: अमरोहा में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 बच्चे समेत 6 लोगों की मौत, सामने आई ये वजह
X

UP News: अमरोहा में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है। यहां एक ही परिवार के पांच बच्चों की मौत हो गई। इसकी वजह भी हैरान करने वाली है। परिवार के सात लोग जिनमें ये बच्चे भी शामिल थे, सोमवार रात खाना खाकर सोए लेकिन अगले दिन यानी मंगलवार शाम तक वे नहीं उठे। जब लोगों को कोई हलचल नहीं दिखी तो उन्होंने दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया। अंदर का नजारा देख वे दंग रह गए। पांचों बच्चे जहां मृत अवस्था में पड़े थे। वहीं, पति-पत्नी बेहोश पड़े थे।

गांव में नहीं जले चूल्हे

बुधवार की शाम मृतक हुस्न जहां, बेटा माहिर, जैद, बेटी सोनम के शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचे। जबकि कशिश व महक के शव को उनके परिजन अपने गांव ले गए। गांव अल्लीपुर भूड़ में एक साथ चार शवों को देख ग्रामीणों में हाहाकार मच गया। चार मौतों के गम में गांव में चूल्हे तक नहीं जले।

गांव के पास स्थित कब्रिस्तान में मां और उसके दोनों बेटे तथा बेटी के शव को बराबर में दफनाया गया। वहीं, इस दुखद घटना के बाद भाजपा केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर, हसनपुर विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी, धनौरा विधायक राजीव तरारा, जिलाध्यक्ष उदयगिरि गोस्वामी, समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी परवेज अली, अमरोहा सांसद दानिश और गजरौला चैयरमैन हरपाल सिंह भी पहुंचे और परिवार के साथ दुख बांटा।

इस दौरान पूर्व एमएलसी परवेज अली ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को मदद मिलनी चाहिए।



केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने दिया आश्वासन

वहीं, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सरकार द्वारा परिवार की हर संभव मदद कराई जाएगी। यह घटना बहुत दुखहन है। उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने की बात कही।

कैसे घटी पूरी घटना

ये दर्दनाक हादसा सैद नगली थाना क्षेत्र के अल्लीपुर भूड़ गांव का है। यहां के रहने वाले रईसुद्दीन घर सोमवार रात करीब 8 बजे उसकी पत्नी सहित उसके तीन बच्चे व रिश्तेदारों के दो बच्चे खाना खाकर सोए थे। ठंड से बचने के लिए उन्होंने कमरे में कोयले की अंगीठी जला रखा था। कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाजे पैक थे। जिससे धुंए की निकासी बंद हो गई थी।

रात में अंगीठी का धुंआ पूरे घर में भर गया था। जब लोगों ने घर का दरवाजा तोड़ा तो अंदर पूरा धुंआ भरा हुआ था। पांच बच्चे मृत अवस्था में पड़े मिले थे। वहीं, दो बेहोशी की हालत में थे। स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने पांच बच्चों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, परिवार के अन्य दो सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान महिला ने भी दम तोड़ दिया।

ऑक्सीजन की कमी बनी मौत की वजह

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मौत की वजह ऑक्सीजन की कमी लग रही है। घर अंदर से पूरी तरह पैक होने के कारण धुंआ की निकासी नहीं हो पाई, जिसके कारण दम घुटने से पांच बच्चों की तत्काल मौत हो गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद शवों को दफनाया जाएगा। वहीं, अस्पताल में भर्ती महिला के दम तोड़ने के बाद अब तक कुल 6 लोगों की जान इस घटना में जा चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story