×

Raebareli News: BSF के जवान की जमीन पर जबरन कब्जा, रो-रोकर DM से लगा रहा गुहार, बड़ा कारनामा आया सामने

Raebareli News Today: लेखपाल कानूनगो व प्रॉपर्टी डीलर की मिलीभगत से BSF के जवान के प्लाट पर दूसरा व्यक्ति कब्जा किए हुए है। जबकि जमीन के कागजात उसकी पत्नी के नाम पर है।

Narendra Singh
Published on: 9 Jan 2023 4:46 PM GMT
X

रायबरेली: BSF के जवान की जमीन पर जबरन कब्ज़ा, रो- रोकर DM से लगा रहा गुहार, लेखपाल कानूनगो व प्रॉपर्टी डीलर का बड़ा कारनामा आया सामने

Raebareli News: उत्तरप्रदेश सरकार कानून व्यवस्था व भूमाफियाओं पर सख्त कार्यवाही करने का दावा सार्वजनिक मंचो से लगातार करती रहती है। लेकिन उनके इस दावे की पोल आज उस समय खुल गई जब सीमा सुरक्षा बल में तैनात एक जवान अपनी खरीदी हुई जमीन पर कब्जा पाने के लिए जिलाधिकारी की चौखट पर गुहार लगाने पहुंचा। पीड़ित जवान की आंखों में आंसू भरे थे और और उसका आरोप था कि लेखपाल कानूनगो व प्रॉपर्टी डीलर की मिलीभगत से उसके प्लाट पर दूसरा व्यक्ति कब्जा किये हुए है। जबकि जमीन के कागजात उसकी पत्नी के नाम पर है। जवान ने कहा कि अगर उसे न्याय न मिला तो वो आत्महत्या कर लेगा।

जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर सीमा सुरक्षा बल की वर्दी मे आंखों में आंसू लिये ये जवान आशुतोष सिंह है जोकि वर्तमान में जम्मू कश्मीर में देश की सीमा की रक्षा में तैनात है लेकिन इस जवान ने 2013 में दो बिस्वा प्लॉट अपनी मेहनत की कमाई से अपनी पत्नी के नाम पर खरीदा है आज उसी पर कब्जा पाने के लिए वो अधिकारियों की चौखट पर माथा टेक रहा है। आशुतोष सिंह की माने तो उसने अपनी पत्नी सीमा के नाम पर मटिहा गांव जोकि अकबरपुर कच्छवाह में पड़ती है में दो बिस्वा जमीन खरीदी थी।जमीन की रजिस्ट्री भी हो गई और दाखिल खारिज भी हो गया लेकिन अब उसपर कोई और कब्जा कर निर्माण करा रहा है।

पीड़ित बीएसएफ जवान ने कहा न्याय नही मिला तो आत्महत्या कर लेगा

पीड़ित जवान ने इसके लिए तहसील में शिकायत भी की लेकिन न तो कानूनगो और न ही लेखपाल साथ ही जिस प्रॉपर्टी डीलर से जमीन ली किसी ने भी उसका साथ नही उल्टे उससे कहा गया कि वो जमीन उसकी है ही नही। परेशान जवान आशुतोष आज न्याय की आस में जिलाधिकारी की चौखट पर पहुचा। जहां उसे मामले की जांच का आश्वासन मिला। पीड़ित बीएसएफ जवान आशुतोष सिंह ने कहा कि अगर उसे न्याय नही मिला तो वो मजबूरी में आत्महत्या कर लेगा।

वही मामले पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि जवान ने जिस व्यक्ति से जमीन खरीदी थी उसने अपने हिस्से की जमीन से ज्यादा जमीन विक्रय की थी।बैनामे में प्लॉट की चौहद्दी भी गलत है।पीड़ित ने इसको लेकर एक वाद एसडीएम न्यायालय में दायर कर रखा है।मामले में नियमानुसार सुनवाई कर कार्यवाही की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story