×

Mukhtar Abbas Naqvi: ईडी और सीबीआई की कार्रवाई का मुख्तार अब्बास नकवी ने किया समर्थन

Mukhtar Abbas Naqvi: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ईडी और सीबीआई की कार्रवाई का समर्थन किया। नकवी ने कहा पहले ईडी - सीबीआई सरकारों का तोता मैना होती थी आज गहना हैं

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 23 Sep 2022 2:09 PM GMT
Former cabinet minister Mukhtar Abbas Naqvi
X

पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी 

Mukhtar Abbas Naqvi: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Former cabinet minister Mukhtar Abbas Naqvi) ने ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) द्वारा कार्रवाई का समर्थन किया। नकवी ने कहा पहले ईडी और सीबीआई सरकारों का तोता मैना होती थी आज सरकार का गहना है।आज दोपहर 3:00 बजे रामपुर पहुंचे अपने आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

आजकल ईडी और सीबीआई तोता मैना नहीं है: नकवी

ईडी और सीबीआई की कार्रवाइयों पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Former cabinet minister Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि आजकल ईडी और सीबीआई तोता मैना नहीं है। आज जो है वह कानून का गहना है। एक समय था जब ईडी और सीबीआई सरकारों का तोता मैना हुआ करते थे और जो करप्शन के क्रांतिकारी हैं, उनकी इस तरह के बयान बहादुरी बकवास बहादुरी केवल इसलिए हो रही है कि वे खुद तमाम तरह के सवालों के घेरे में बुरी तरह से फंसे हुए हैं।

नकवी ने कहा कि बहादुरी करना किसी को भी स्वीकार नहीं है। आज जो भी हो ईडी हो सीबीआई हो या और जो भी संविधानिक जांच एजेंसियां हैं। कानून का गहना है कानून के रक्षक हैं। इसमें किसी को भी ना डरने की जरूरत है ना डराने की जरूरत है। सभी के संविधानिक अधिकार सुरक्षित हैं। कुछ संगठन है, जो धर्म को सुरक्षा कवच बनाकर देश के सौहार्द के एकता के भाईचारे के ताने-बाने अपने राजनीतिक स्वार्थ के चलते हैं। छिन्न भिन्न करने की ध्वस्त करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे संगठनों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हुई है, जो लोग धर्म को सुरक्षा कवच बनाकर इस तरह के आतंकी और हिंसक गतिविधियां करते हैं, ना वे वह मुल्क के हितेषी है ना वे मजहब के हितैषी है।

मदरसे और वक़्फ़ की संपत्तियों के सर्वे पर बोले अब्बास नकवी

मदरसे और वक़्फ़ की संपत्तियों के सर्वे पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मदरसे हो या वक़्फ़ की संपत्ति हो जो सर्वे हो रहा है। इसमें जो सियासी सवाल और सांप्रदायिक सवाल कर रहे हैं। इन मदरसों को और वक्फ प्रॉपर्टी को खुद सवालों के घेरे में खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। नकवी ने कहा कि सर्वे हो रहा है तो इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है। जमीन कहां पर है मदरसे कहां बने हैं, कौन चला रहा है, कितने बच्चे उसमें हैं क्या हो रहा है इसमें क्या किसी को परेशानी हो सकती है। नकवी ने कहा यह काम तो खुद वक़्फ़ बोर्ड को करना चाहिए था लेकिन वक़्फ़ बोर्ड तो खुद भू माफियाओं के चंगुल में बुरी तरह फंसा हुआ था इसलिए सरकार कर रही है बहुत अच्छी बात है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story