×

पूर्व पीएम अटल की जयंती मनाने की तैयारियां तेज, सभी विकास खंडों में लगेंगे शिविर

Shivakant Shukla
Published on: 21 Dec 2018 3:56 PM GMT
पूर्व पीएम अटल की जयंती मनाने की तैयारियां तेज, सभी विकास खंडों में लगेंगे शिविर
X

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती को सुशासन दिवस के रूप में मनाए जाने की तैयारियां तेज हो गई हैं। 25 दिसम्बर को प्रदेश के सभी विकास खण्डों में सुशासन दिवस पर वृद्धावस्था, निराश्रित विधवा और दिव्यांग पेंशन के विशेष शिविर आयोजित होंगे। ब्लाॅक स्तरीय इन विशेष शिविरों के माध्यम से राशन कार्ड वितरण और आयुष्मान भारत योजना के लिए चयनित लाभार्थियों के कार्डों का वितरण भी होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंगोरखपुर: राखी हत्याकांड मामले में अस्पताल मालिक और सर्जन गिरफ्तार

सीएम ने कहा कि सुशासन दिवस पर हर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और जिला चिकित्सालय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के शिविर लगाए जाएं। 24 दिसम्बर को विद्यालयों में अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। 25 दिसम्बर को पूर्वान्ह 09ः30 बजे मुख्य कार्यक्रम लखनऊ में होगा।

ये भी पढ़ेंप्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को परखने वाराणसी पहुंचें CM, सड़कों की हालत देख हुए नाराज

लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेण्टर में महानाटक ‘राष्ट्र पुरुष अटल’ का मंचन होगा। प्रयास बहुउद्देशीय सांस्कृतिक संस्था, नागपुर की यह प्रस्तुति अटल जी के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं पर केन्द्रित है। इसमें लगभग 250 कलाकारों की भागीदारी होगी। लखनऊ में पहली बार लगभग 250 कलाकारों द्वारा नाट्य प्रस्तुति की जाएगी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story