×

Raebareli News: रायबरेली में गंगापुल क्षतिग्रस्त, एनएच के घटिया पुलों के निर्माण की खुली पोल

Raebareli News: रायबरेली को बाँदा, लखनऊ फतेहपुर हाईवे से जोड़ने वाले एनएच 232 पर गेगासो गंगा घाट पर बना गंगापुल क्षतिग्रस्त (Ganga bridge damaged) हो गया है।

Narendra Singh
Published on: 17 Aug 2022 4:45 PM GMT
Ganga bridge damaged in Rae Bareli, open pole for construction of substandard bridges of NH
X

 रायबरेली: रायबरेली में गंगापुल क्षतिग्रस्त

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में योगीराज (Yogi Sarkar) में पुलों की स्थितियां बहुत ही खराब होती जा रही है एनएच के घटिया पुलों के निर्माण (poor construction of bridges) की पोल समय बीतने पर खुलने लगी है। रायबरेली में पुलों के छतिग्रस्त होने के मामले थमने का नाम नही ले रहे है। तीन महीने पूर्व रायबरेली-सुल्तानपुर एनएच (Rae Bareli-Sultanpur NH) पर मालिकमऊ में बने फ्लाईओवर में दरार आ गई थी जिसके चलते लगभग दो महीने तक फ्लाईओवर पर यातायात बन्द रहा। वही आज एक बार फिर रायबरेली को बाँदा, लखनऊ फतेहपुर हाईवे से जोड़ने वाले एनएच 232 पर गेगासो गंगा घाट पर बना गंगापुल क्षतिग्रस्त (Ganga bridge damaged) हो गया है।

एनएच के अधिकारियों की लापरवाही से किसी भी समय इस पुल पर बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय लोगों की माने तो ओवरलोड गिट्टी और मौरंग के ट्रक निकलने की वजह से यह पुल क्षतिग्रस्त हुआ है।

फोटो: राहगीर

पुल के छतिग्रस्त एरिया पर कोई रेडियम पट्टी नहीं लगी

पूर्व में कई बार विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को सूचित किया गया लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। एनएच 232 पर बने पुल की सतह दिखने पर एनएचआई के कर्मचारियों ने बोरिया रखकर प्लास्टिक की पट्टी बांध दी है लेकिन इन बोरियो पर न तो कोई रेडियम पट्टी लगी है और न ही मौके पर सूचना का कोई बोर्ड लगाया गया जिससे कि यात्रियों को पता लग सके कि पुल छतिग्रस्त है।

फोटो: अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार

इस पुल से प्रतिदिन हजारों ट्रक गंगा पुल से निकल रहे हैं रात में बाइक सवार भी हादसे का शिकार हो रहे हैं। इस मामले पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि एनएच के अधिकारियों को पुल की मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं फिलहाल यातायात प्रभावित नही है

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story