×

Ghaziabad News: इंद्र विक्रम सिंह होंगे गाजियाबाद के नए जिलाधिकारी, IAS राकेश कुमार सिंह को मिली कानपुर की कमान

Ghaziabad News: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर शासन ने अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किए गए है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 30 Jan 2024 12:45 PM GMT
Ghaziabad News
X

 डीएम इंद्र विक्रम सिंह source: Newstrack 

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश सरकार ने आठ जिलों के डीएम समेत 19 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार, बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद और वहां के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर में इसी पद पर स्थानन्तरित किया गया है।

इनके हुए तबादले

कानपुर नगर के डीएम विशाख जी को अलीगढ़, फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम नियुक्त किया गया है। जौनपुर के डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है। यहां आपको बता दें कि गाजियाबाद व रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त व आगरा के सीडीओ मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष और उप्र भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की सचिव निशा आनंद को अमेठी का डीएम बनाया गया है।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र हुए तबादले

राज्य संपत्ति अधिकारी डॉ. वीके सिंह को फर्रुखाबाद का डीएम बनाया गया है। नियुक्ति विभाग की ओर से इन तबादलों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर शासन ने अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किए गए है। राकेश कुमार सिंह एक मिलनसार और ईमानदार अफसर हैं। उनके कार्यकाल में विधानसभा व नगर निगम चुनाव पूरी निष्पक्षता से सम्पन्न कराए गए थे। वह किसी विवाद में नहीं रहे हैं। उनका शुरुआत से ही कार्यकाल निष्पक्ष रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story