×

Ghaziabad News: इंदिरापुरम में लगी भीषण आग, कई झुग्गियां जलकर राख

Ghaziabad News: इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के गांव मकनपुर में स्थित झुग्गियों में आग लगने से वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 13 April 2024 8:21 AM GMT
ghaziabad news
X

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Ghaziabad News: जिले के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के मकनपुर में स्थित झुग्गियों में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। शनिवार सुबह लगी आग ने कुछ ही देर में भीषण रूप धारण कर लिया। इस दौरान लगभग 3 से 4 झुग्गियों में आग लग गई। लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई।

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के गांव मकनपुर में स्थित झुग्गियों में आग लगने से वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। एक झुग्गी में लगी आग वहां आसपास बनी झुग्गियों में भी फैल गई। जिसके बाद तत्काल अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने तुरंत मौके पर पहुंकर आग बुझाने का प्रयास शुरु कर दिया। इस दौरान मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल भी मौके पर पहुंचे और होज पाइप फैला कर आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया गया। आग लगातार अन्य झुग्गियों की तरफ फैल रही थी।

इस दौरान अग्निशमन विभाग की टीम ने लगातार बढ़ रही आग को नियंत्रित कर आग पर पूर्ण रुप से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस दौरान अन्य अग्निशमन केंद्रों से भी फायर विभाग की गाड़ियों को बुलाया गया। शुरुआती जानकारी के अनुसार अभी आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि मकनपुर में कई झुग्गियां बनी हुई है, जिनमें अचानक आग लग गई। आग लगातार अन्य झुग्गियों की तरफ फैल रही थी। झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। इस दौरान किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं मिली है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि आग की सूचना मिलने के बाद वे अपनी टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के लिए तुरंत हौज पाइप फैला कर पंपिंग की गई। इस दौरान कई झुग्गियों में आग लगी हुई थी। आग पर लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद पूर्ण रूप से काबू पाया गया। इस दौरान अग्निशमन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ इंदिरापुरम थाना पुलिस भी मौजूद रही। आग में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story