×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Ghaziabad News : बीयर बार और शराब की दुकानों से 33 क्विंटल से अधिक पॉलिथीन जब्त, 4.71 लाख जुर्माना वसूला

Ghaziabad News : गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश पर पॉलिथीन मुक्त अभियान जोरों से चल रहा है, जहां रोस्टर के अनुसार तो कार्यवाही जारी है। वहीं, गाजियाबाद नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने अलग से छापेमारी करके पॉलिथीन जब्त कर रही है।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 22 May 2024 3:52 PM GMT
Ghaziabad News :  बीयर बार और शराब की दुकानों से 33 क्विंटल से अधिक पॉलिथीन जब्त, 4.71 लाख जुर्माना वसूला
X

Ghaziabad News : गाजियाबाद नगर निगम सीमा अंतर्गत नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश पर पॉलिथीन मुक्त अभियान जोरों से चल रहा है, जहां रोस्टर के अनुसार तो कार्यवाही जारी है। वहीं, गाजियाबाद नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने अलग से छापेमारी करके पॉलिथीन जब्त कर रही है। इसी क्रम में सिटी ज़ोन, मोहन नगर जोन तथा वसुंधरा जोन में प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत बड़ी कार्यवाही की गई है। 33 क्विंटल से अधिक पॉलिथीन जब्त की है तथा 4,71,500 का जुर्माना वसूला गया हैl

मोहन नगर जोन अंतर्गत सेल टैक्स विभाग के सहयोग से पॉलिथीन का भरा हुआ ट्रक पकड़ा गया, जिस पर ज़ोनल प्रभारी ने जीटी रोड मोहन नगर पहुंचकर 25,000 का जुर्माना वसूला तथा 157 कट्टे पॉलिथीन के भरे हुए जब्त किए, जिसमें लगभग 30 क्विंटल पॉलिथीन जब्त की गई। वसुंधरा जोन अंतर्गत झंडापुर वैशाली वसुंधरा के क्षेत्र में रोस्टर के क्रम में अभियान चलाया गया। 3,21,500 रुपए का जुर्माना वसूला तथा व्यापारियों को प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए अपील भी की। टीम ने लगभग 55 किलो पॉलिथीन को जब्त किया है और मौके पर चल रहे तंदूर को भी बंद कराया गया तथा जुर्माना की कार्यवाही की गई। सिटी ज़ोन के अंतर्गत किराना मंडी के क्षेत्र में प्रवर्तन दल टीम ने छापेमारी की, जिसके क्रम में गोपाल के गोदाम से लगभग 300 किलो पॉलिथीन जब्त किया। सिटी जोन के जोनल प्रभारी की टीम को बुलाकर 1,25,000 का जुर्माना भी वसूल किया।


शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की पहल

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के नेतृत्व में शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के क्रम में लगातार कार्यवाही चल रही है। कड़ी कार्यवाही के साथ-साथ शहर के निवासियों को प्रतिबंधित प्लास्टिक का बहिष्कार करने के लिए बार-बार अपील की जा रही है। जन-जन को जागरूक किया जा रहा है। नगर आयुक्त ने टीम को जहां रोस्टर के क्रम में अभियान के लिए कहा है, वहीं शहर वासियों को भी पॉलिथीन मुक्त शहर बनाने के लिए अपील की है। शहर को प्लास्टिक मुक्त कर स्वच्छ और सुंदर शहर बनाने के लिए गाजियाबाद नगर निगम लगातार बड़े स्तर पर अभियान के रूप में कार्य करता दिखाई दे रहा है, जो की सराहनीय हैl

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story