×

Ghaziabad News: रोड नहीं तो वोट नहीं, लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

Ghaziabad News: गाजियाबाद के निठोरा गांव के लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है। सड़क न बनने से लोग नाराज हैं।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 13 April 2024 10:05 AM GMT
लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार।
X

लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार। (Pic: Newstrack)

Ghaziabad News: गाजियाबाद में एक तरफ प्रशासन लगातार लोगों से लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील कर रहा है। तो वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद के ही लोनी के निठोरा गांव में लोग लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना गाजियाबाद के निठोरा गांव में लोग लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। गांव के लोगों ने वजह बताते हुए कहा कि जब तक काम नहीं होगा तब तक वोट नहीं होगा।

गांव की सड़कों पर भरा पानी

गांव में लोगों के घरों के बाहर पानी भरा हुआ है। गांव में सड़कों पर गंदा पानी भरा हुआ है। जिससे आए दिन बीमारियां होती रहती हैं। जानकारी के मुताबिक इस समस्या को पिछले 4 महीने से गांव के लोग झेल रहे हैं। लेकिन उसके बावजूद इस समस्या का हल नहीं हुआ है। जिसके बाद गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है।

चुनाव का किया बहिष्कार

गांव निवासी हीरालाल ने बताया कि गांव में पिछले काफी समय से जल भराव की समस्या बनी हुई है। बरसात के समय में यह समस्या और अधिक भीषण हो जाती है। उन्होंने बताया कि इस समस्या से निपटने के लिए अब उन्होंने चुनाव का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने गांव के बाहर बैनर लगाकर चुनाव का बहिष्कार किया है। जब से ग्रामीणों के द्वारा वोट का बहिष्कार करने की खबरें प्रशासन ने सुनी है प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। प्रशासन लगातार लोगों से वोट देने की अपील कर रहा है और लोगों को समझा रहा है। लेकिन ग्रामीण सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं। अधिकारियों ने भी सड़क बनाने का वादा किया है। ग्रामीणों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। यदि सड़क बन जाएगी तभी वह वोट करेंगे। दूसरी तरफ चुनाव आयोग अधिक से अधिक मतदान करने पर जोर दे रहा है। इसके लिए चुनाव की ड्यूटी में लगे हुए अधिकारी मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story