×

Gonda Crime News: गला रेतकर छात्र की हत्या, मनकापुर में युवक को जिंदा जलाया

Gonda Crime News: गोंडा जिले में मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक को जिंदा जला दिया गया तो वहीं दूसरी तरफ देर रात तिलक समारोह में शामिल होने के लिए घर से निकले एक छात्र की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई।

Radheshyam Mishra
Published on: 21 April 2024 1:24 PM GMT
Gonda Crime News: Student murdered by slitting his throat, youth burnt alive in Mankapur
X

गला रेतकर छात्र की हत्या, मनकापुर में युवक को जिंदा जलाया: Photo- Newstrack

Gonda News: गोंडा जिले में मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक को जिंदा जला दिया गया। रविवार को हुई इस बारदात की जानकारी मिलने पर जिगना पुलिस चौकी गांव धुसवा खास से युवक का अधजला शव सड़क किनारे गड्ढे से प्राप्त किया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक ती पहचान अभी नहीं हो सकी है। इसके पहले बीती देर रात तिलक समारोह में शामिल होने के लिए घर से निकले एक छात्र की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। कातिल ने किशोर के चेहरे व पेट पर कई ताबड़तोड़ हमले किए। दोनों हाथ भी रेत डाले।

रविवार की सुबह घर से 100 मीटर की दूरी पर गेहूं के खेत के पास उसका शव पड़ा मिला। हत्या की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीमें भी तफ्तीश में लगी हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इन दोनों वीभत्स पूर्वक घटना से देवी पाटन मंडल सहम गई है। और इन दोनों ह्रदय विचारक घटना ने जिले की कानून व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

युवक को जिंदा जलाया

मिली जानकारी के अनुसार मनकापुर कोतवाली क्षेत्र में युवक को जिंदा जलाने की घटना की पुलिस जांच में जुटी है। सीतापुर जिले के महमूदाबाद का रहने वाला कोइली(31) मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के धुसवा खास गांव के रहने वाले सूरज सिंह के यहां रहकर मजदूरी करता था। उसके साथ गांव के अन्य‌ चार -पांच श्रमिक भी रहते थे। रविवार की सुबह कोइली का शव गांव के बाहर एक गड्ढे में अधजले हालत में पड़ा मिला। गांव के लोगों ने गड्ढे में शव पड़ा देखा तो हड़कंप मच गया। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल शुरू की। कुछ देर बाद मृतक ती पहचान कोइली के रूप में हुई। वारदात स्थल को देखने से लग रहा था कि जैसे पहले मृतक की हत्या की गयी और उसके बाद गन्ने की पत्ती रखकर उसे जला दिया गया।

धुसवा गांव के रहने वाले सूरज सिंह का कहना है कि वह जिले से बाहर हैं। कोइली उनके घर पर रहकर मजदूरी करता था। वारदात कैसे हुई इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।

Photo- Newstrack

छात्र की गला रेतकर हत्या

वही बीती देर रात तिलक समारोह में शामिल होने के लिए घर से निकले छात्र मनीष कुमार यादव (15)की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। कातिल ने छात्र के चेहरे व पेट पर कई ताबड़तोड़ हमले किए। दोनों हाथ भी रेत डाले। खटिकनपुरवा निवासी सुरेंद्र ने बताया कि उसका सबसे छोटा भाई मनीष कुमार यादव (15) क्षेत्र गोपालबाग स्थित गुरुकुल विद्यापीठ में कक्षा सात का छात्र था। गांव में दो लोगों के यहां तिलक समारोह था। वह रात में सबके साथ खाना परोसने में सहयोग कर रहा था, उसके बाद घर लौट आया। लगभग साढ़े दस बजे मां से लघुशंका जाने की बात कहते हुए घर से निकल गया। उसके बाद वह वापस नहीं लौटा। बताया कि परिजनों ने समझा कि वह गांव में किसी कार्यक्रम में ही होगा।

रविवार की सुबह उनका चचेरा भाई रामबाबू सुबह शौच के लिए गांव में खेत में निकला था, तो उसने गेहूं के खेत में उसका शव पड़ा देखा तो शोर मचाता हुआ घर की तरफ भागा आया। शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए। मनीष के हत्या की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। पिछले 24 घंटे में हत्या की ताबड़तोड़ वारदात से गोंडा थर्रा उठा है। इटियाथोक में किशोर की गला रेतकर हत्या के बाद मनकापुर में युवक को जिंदा जलाकर मार देने की घटना ने जिला की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है।

हाथ लगे अहम सुराग, जल्द होगा खुलासा

पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल ने बताया है कि इटियाथोक थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा दलपतपुर खटिकन पुरवा में छात्र की हत्या में अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। इटियाथोक थाने की पुलिस टीमें हत्यारोपी की तलाश कर रही हैं। जल्द हत्या का खुलासा किया जाएगा। वही मजदूर युवक को जिंदा जलाने की जांच पड़ताल जारी है जल्द ही दोनों वारदात को अंजाम देने वाले सलाखों के अंदर होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story