×

गोरखपुर हादसा: प्राचार्य के बाद अब उनकी पत्नी पर लटकी जांच की तलवार

Gagan D Mishra
Published on: 17 Aug 2017 11:14 AM GMT
गोरखपुर हादसा: प्राचार्य के बाद अब उनकी पत्नी पर लटकी जांच की तलवार
X
गोरखपुर हादसा: प्राचार्य के बाद अब उनकी पत्नी पर लटकी जांच की तलवार

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर राजीव मिश्र को निलंबित करने के बाद अब उनकी पत्नी डॉक्टर पूर्णिमा शुक्ला के खिलाफ भी सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित होम्योपैथ रिसर्च सेंटर में सिफारिश से हासिल की गई जिस संबद्धता की बदौलत डॉक्टर शुक्ल अपने मूल तैनाती वाले चिकित्सालय से गैरहाजिर रहती थी, सरकार ने उस सम्बद्धता को ही निरस्त कर दिया है।

गौरतलब है कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद जिम्मेदार प्रमुख लोगों के जो नाम चर्चा में आए थे। उनमें प्राचार्य की पत्नी पूर्णिमा शुक्ला भी थी। जिन पर गैस आपूर्ति करने वाली कम्पनी में कमीशन बाजी का आरोप लगा है।

वहीँ, शिकायतकर्ता राजन यादव द्वारा शासन को लिखी चिट्ठी के बाद सर्किट हाउस में डॉक्टर पूर्णिमा शुक्ला के कार्यों की जांच करने गोरखपुर पहुंची जांच टीम में शामिल विशेष सचिव होम्योपैथ /आयुष यतींद्र मोहन, ऋषिकेश दुबे ज्वाइंट सेकेट्री और डॉ शंभु शरण सिंह डीएचओ हैं।

जांच टीम ने शिकायतकर्ता राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा से लिखित बयान दर्ज किया। इसके अलावा टीम उन बिंदुओं को खंगालने में जुटी हुई है, जिनके आधार पर डॉक्टर शुक्ला द्वारा विभिन्न खरीद पर कमिशन मांगने की बात कही जा रही है।

जांच टीम के सदस्य विशेष सचिव यतींद्र मोहन ने बताया कि सबसे पहले यह देखा जाए कि डॉक्टर शुक्ला को शासन का आदेश मिला या नहीं और उन्हें गोला पीएचसी वाले मूल तैनाती स्थल पर काम शुरू किया या नहीं। इसके अलावा हमारी टीम उन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है, जो शिकायतकर्ता ने आरोप लगाए हैं। शिकायतकर्ता का लिखित बयान दर्ज कर लिया गया है

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story