×

Gorakhpur News: आकासा एयर की गोरखपुर से मुंबई और दिल्ली के लिए 30 अप्रैल शुरू होगी उड़ान

Gorakhpur News: बता दें कि अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्यों के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद स्पाइसजेट ने 1 फरवरी से दिल्ली व मुंबई की उड़ान भरने वाले अपने दोनों विमानों को वहां शिफ्ट कर दिया था।

Purnima Srivastava
Published on: 9 April 2024 2:30 AM GMT
Gorakhpur News
X

आकासा एयर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रभावी होने से गोरखपुर से विमानन कंपनियों की उड़ानें काफी प्रभावित हुईं है। स्पाइजेट ने गोरखपुर से अपनी सेवाओं को बंद कर दिया। लेकिन एक बार फिर गोरखपुर से दिल्ली और मुंबई जाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। आकासा एयर 30 अप्रैल से दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान शुरू करने जा रहा है। दो से तीन दिन में बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी की मंजूरी के बाद आकासा एयर की दोनों सेवाएं 30 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी। मुम्बई जाने वाली फ्लाइट गोरखपुर से दिन में 11.35 बजे जबकि दिल्ली जाने वाली फ्लाइट दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरेगी। अकासा एयर की टीम यहां स्पाइस जेट की जगह लेगी। यहीं से काउंटर संचालित कर बुकिंग शुरू करेगी। नई कंपनी की सेवा शुरू होने से दिल्ली-मुम्बई के लिए किराए में प्रतिस्पर्धा होगी। अकासा कुछ महीनों तक यात्रियों को आकर्षित करने के लिए ऑफर भी लांच कर सकता है।

बता दें कि अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्यों के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद स्पाइसजेट ने 1 फरवरी से दिल्ली व मुंबई की उड़ान भरने वाले अपने दोनों विमानों को वहां शिफ्ट कर दिया था। दावा किया गया कि मार्च के आखिरी सप्ताह में गोरखपुर से फिर उड़ान शुरू होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उड़ानों की कमी के चलते एयरलाइंस कंपनियों ने होली में खूब मनमानी की थी। दिल्ली का किराया 10 हजार रुपये के पार पहुंच गया था। वहीं, उद्यमी आरिफ का कहना है कि अयोध्या के मुकाबले गोरखपुर से उड़ानों में किराया काफी अधिक है। गोरखपुर से अयोध्या की दूरी खास नहीं है। ऐसे में तमाम लोग गोरखपुर के बजाए अयोध्या से ही उड़ान भर रहे हैं।

वर्तमान में गोरखपुर से प्रभावी उड़ानें

वर्तमान में इंडिगो गोरखपुर से कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली के लिए उड़ाने संचालित कर रहा है। इसी तरह एलायंस एयर दिल्ली के लिए दो उड़ाने संचालित कर रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story