×

Gorakhpur UP Board Result: हाईस्कूल में अंशिका यादव और इंटर में श्वेता सिंह बनीं जिला टॉपर

Gorakhpur UP Board Result: जिले की टॉपर्स में ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों का दबदबा रहा है। टॉप-10 सूची में हाईस्कूल में कुल 19 और इंटरमीडिएट में कुल 22 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनाई है।

Purnima Srivastava
Published on: 20 April 2024 12:40 PM GMT
gorakhpur news
X

हाईस्कूल में अंशिका यादव और इंटर में श्वेता सिंह बनीं गोरखपुर टॉपर (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur UP Board Result: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में गोरखपुर की बेटियों ने पूरे प्रदेश में डंका बजाया है। हाईस्कूल में अंशिका यादव और इंटरमीडिएट में श्वेता सिंह ने जिले में टॉप किया है। इंटरमीडिएट में गोरखपुर की श्वेता सिंह प्रदेश की टॉप-10 सूची में 5वें स्थान पर और हाईस्कूल में अंशिका यादव आठवें स्थान पर हैं। गोरखपुर पिछले कई साल से टॉप टेन टॉपरों की सूची में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो रही है।

दिलचस्प यह है कि टॉप करने वाली दोनों छात्राएं देहात क्षेत्र के स्कूलों से आती हैं। खजनी के इंटर कॉलेज, रामपुरवा की हाईस्कूल की छात्रा अंशिका यादव पुत्री रणविजय यादव ने प्रदेश की टॉप 10 मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है। अंशिका को प्रदेश में आठवां स्थान मिला है। अंशिका ने 97.17 प्रतिशत अंक हासिल किया है। वहीं पतरा के सपीएनएस आईसी रतनपुर की छात्रा श्वेता सिंह ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में टॉप किया है।

कन्हैया सिंह की पुत्री श्वेता ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ यह उपलब्धि हासिल की है। श्वेता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में संयुक्त पांचवां स्थान प्राप्त किया है। गोरखपुर जिले के विद्यार्थियों ने इस वर्ष भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हाईस्कूल में कुल 86.87 प्रतिशत विद्यार्थी सफल रहे। इसी तरह इंटरमीडिएट में 75.49 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता पाई है। गोरखपुर जिले की टॉपर्स में ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों का दबदबा रहा है। टॉप-10 सूची में हाईस्कूल में कुल 19 और इंटरमीडिएट में कुल 22 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनाई है।

प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं बेटियां

हाईस्कूल और इंटर में टॉप करने वाली दोनों बेटियां प्रशासनित सेवा में जाना चाहती हैं। अंशिका ने बताया कि पूरी उम्मीद थी कि मेरिट लिस्ट में नाम आ जाएगा। परिणाम ने पूरे परिवार को खुशियों से भर दिया है। मेरी इच्छा प्रशासनिक सेवा में जाने की है। इसी तरह इंटरमीडियट की टॉपर श्वेता सिंह भी सिविल सेवा की तैयारी करना चाहती हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story