×

गोरखपुर में पटाखा जलाने से रोका तो युवक को लोहे की रॉड, डंडे से पीट-पीटकर मार डाला...मुकदमा भी नहीं दर्ज कर रहे

Gorakhpur News: उमरपुर गांव के पास सड़क पर कुछ लोग पटाखा जला रहे थे। आरोप है कि लाल बहादुर ने रास्ते से हटने को कहा तो भरत पुत्र अज्ञात, सूरज तथा 8 से 10 की संख्या में अज्ञात लोगों ने लाल बहादुर को घेर लिया बुरी तरह मारा-पीटा।

Purnima Srivastava
Published on: 16 Nov 2023 3:10 PM GMT
Gorakhpur News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Gorakhpur News: गोरखपुर में फर्टिलाइजर क्षेत्र में दिवाली का मेला देखने गए युवक को कुछ मनबढ़ों को सड़क पर पटाखा जलाने से रोकना भारी पड़ गया। मनबढ़ों को पटाखा फोड़ने से रोकना नागवार गुजरा। नाराज मनबढ़ों ने युवक को लात, लोहे की राड, डंडे से पीट-पीटकर मार डाला।

गंभीर अवस्था में युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। नाराज परिवार के लोगों ने मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर गोरखपुर-महाराजगंज रोड (Gorakhpur-Maharajganj Road) पर शव रखकर रास्ता जाम कर दिया। जिससे काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही।

क्या है मामला?

गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल पकड़ी निवासी 19 वर्षीय लाल बहादुर अपने मित्र शकील के साथ फर्टिलाइजर में दिवाली की शाम मेला देखने गया था। मेला देखकर रात करीब 10 बजे घर वापस आ रहा था। इसी दौरान चिलुआताल क्षेत्र के उमरपुर गांव के पास सड़क पर कुछ लोग पटाखा जला रहे थे। आरोप है कि लाल बहादुर ने रास्ते से हटने को कहा तो भरत पुत्र अज्ञात, सूरज तथा 8 से 10 की संख्या में अज्ञात लोगों ने लाल बहादुर को घेर लिया। लात, मुक्का, रॉड एवं डंडे से बुरी तरह मारा-पीटा। बाद में मरा हुआ जानकर भाग गए। घायल को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था। जिसकी बुधवार की रात 9 बजकर 30 मिनट पर मृत्यु हो गई।

हत्या को दुर्घटना साबित करने में जुटी पुलिस

परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले को सड़क दुर्घटना बताकर केस दर्ज करने से इनकार कर रही थी। जिस पर परिजन ग्रामीणों के साथ लगभग 100 की संख्या में मेडिकल कॉलेज के सामने शव रखकर गोरखपुर महराजगंज फोरलेन सड़क को जाम कर दिया। चिलुआताल पुलिस ने केस दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर देर शाम जाम खुला। गुलरिहा थाना प्रभारी अखिलेश कुमार सिंह एवं चिलुआताल प्रभारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बना दी गई हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story