×

Gorakhpur News: फ्लैट खरीदना है या फिर भूखंड? रुपये जुटाकर आवेदन के लिए रहें तैयार

Gorakhpur News: जीडीए द्वारा लांच की जाने वाली परियोजना में थ्री बीएचके एवं फोर बीएचके फ्लैट होंगे। मिवान तकनीक से बनाई जाने वाली यह पहली ग्रुप हाउसिंग परियोजना होगी। निर्माण पर तकरीबन 326 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 13 Feb 2024 3:16 AM GMT
Gorakhpur News
X

गोरखपुर विकास प्राधिकरण (Newstrack)

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में इन दिनों आवासीय योजना और भूखंडों की डिमांड काफी अधिक है। पूर्वांचल के जिलों के साथ बिहार के लोग बड़ी संख्या में यहां आशियाना को लेकर इच्छुक हैं। ऐसे में गोरखपुर विकास प्राधिकरण तारामण्डल एरिया में मुक्ताकाशी मंच के पास पांच एकड़ में ग्रुप हाउसिंग परियोजना ग्रीनवुड अपार्टमेंट जल्द लॉच करने की तैयारी में है। 14 मंजिली इमारत में 480 फ्लैट होंगे। प्राधिकरण इसे लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही लांच करने की तैयारी में है। वहीं गीडा की तरफ से करीब 400 भूखंड की योजना लांच होने वाली है। ऐसे में आप फ्लैट या फिर भूखंड खरीदने के इच्छुक हैं तो कीमत का 10 फीसदी रकम जुटाकर आवेदन करने को तैयार रहें।

जीडीए द्वारा लांच की जाने वाली परियोजना में थ्री बीएचके एवं फोर बीएचके फ्लैट होंगे। मिवान तकनीक से बनाई जाने वाली यह पहली ग्रुप हाउसिंग परियोजना होगी। निर्माण पर तकरीबन 326 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह प्राधिकरण की ऐसी पहली आवासीय परियोजना होगी जिसमें स्वीमिंग पूल के साथ सर्वेंट क्वार्टर भी दिए जाएंगे।

बेसमेंट के अलावा 14 मंजिला टॉवर का निर्माण होगा। परियोजना में 300 फ्लैट थ्री बीएचके और 180 फ्लैट फोर बीएचके के होंगे। इसमें बेसमेंट एवं सतह पर पार्किंग का इंतजाम होगा जिसमें 660 कार की पार्किंग हो सकेगी। प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि पार्क एवं लिफ्ट की सुविधा मिलेगी।


कालेसर में 400 भूखंडों के लिए जल्द गीडा निकलेगा आवेदन

दो दशक से भी अधिक समय बाद गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) द्वारा विकसित की जा रही आवासीय योजना में 400 से अधिक परिवारों के मकान का सपना पूरा होगा। कालेसर जीरो प्वाइंट से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर विकसित हो रही योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर तक के भूखंड की उपलब्धता होगी। पहले इस योजना में 350 भूखंड की उपलब्धता थी, लेकिन बदले ले-आऊट के बाद अब करीब 400 भूखंडों का विज्ञापन गीडा प्रशासन द्वारा निकाली जाएगी। गीडा के जिम्मेदारों के मुताबिक, योजना में 90, 120, 150, 180, 250 से लेकर 300 वर्गमीटर के भूखंड होंगे। जहां आवासीय योजना लांच हो रही है, वहां से लखनऊ, वाराणसी, सोनौली से लेकर पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस तक जाना आसान होगा। जमीन की कीमत का आंकलन गीडा प्रशासन की टीम द्वारा किया जा रहा है। प्लॉट के लिए बड़ी संख्या में आवेदनों की उम्मीद को देखते हुए गीडा प्रशासन लाटरी के माध्यम से भूखंडों के आवंटन की तैयारी की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story