×

Gorakhpur News: अक्षय तृतीया से पहले सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट से बल्ले-बल्ले

Gorakhpur News: पिछले 15 दिनों में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट से ज्वैलर्स खुश हैं। परम्परा जेम्स एण्ड ज्वेल्स और एश्प्रा जैसे ब्रांड की धमक पूरे पूर्वांचल में है।

Purnima Srivastava
Published on: 4 May 2024 2:30 PM GMT
Gorakhpur News
X

 शो रूम में कलेक्शन देखती महिला। (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश का गोरखपुर पूर्वांचल में आभूषणों का सबसे बड़ा केन्द्र बनकर उभर रहा है। सभी बड़े ब्रांड के साथ परम्परा जेम्स एण्ड ज्वेल्स और एश्प्रा जैसे ब्रांड की धमक पूरे पूर्वांचल में है। पिछले 15 दिनों में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट से ज्वैलर्स खुश हैं। सोने में प्रति दस ग्राम 3500 रुपये तो चांदी में भी प्रति किलोग्राम 3500 रुपये की गिरावट आ चुकी है। 10 मई को अक्षय तृतीया के त्योहार को लेकर ज्वैलर्स तमाम ऑफर के साथ ग्राहकों को पुरस्कार भी दे रहे हैं। परम्परा ज्वैलर्स ने अक्षय तृतीया को लेकर लक्ष्मी कलेक्शन लांच किया है।

आभूषणों का नया कलेक्शन लांच

अक्षय तृतीया को देखते हुए पूर्वांचल के बड़े ब्रांड में शुमार परम्परा जेम्स एण्ड ज्वेल्स ने सोने के आभूषणों के लिए अपना नया कलेक्शन लक्ष्मी लांच किया है। डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि अक्षय तृतीया पर भगवान विष्णु एवं लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है। इस अवसर पर सोने की शुभ खरीदारी को देखते हुए नया कलेक्शन लक्ष्मी लांच किया है। इस कलेक्शन के डिजाइन विशेष रूप से अक्षय तृतीया को देखते हुए बनाये गये हैं। इस कलेक्शन में हल्के वजन के भारी दिखने वाले आभूषण बनाये गये हैं। आभूषणों को आजकल के ट्रेंड के अनुसार गेरू एवं रोज गोल्ड में बनाया गया है। जिससे कि लोगों के बजट में भी आ सके। इन आभूषणों को साउथ के कारीगरों द्वारा बनवाया गया है। श्री अग्रवाल ने बताया कि नये ऑफर के तहत पुराने सोने पर 100 प्रतिशत एवं प्रति 10 ग्राम 1000 कैश बैक दे रहे हैं। वहीं 20 प्रतिशत की छूट सोने की बनवाई पर एवं हीरे के मूल्य पर दे रहे हैं।

सोने में निवेश हमेशा सुरक्षित

सोने की कीमत में पिछले 15 दिनों में करीब 3500 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आई है। यह गिरावट सोना खरीदने का एक सुनहरा मौका है। ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स के डायरेक्टर वैभव सराफ का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में सोने की कीमतें आसमान छू रही थीं। लेकिन अब कीमतों में गिरावट आई है, जो ग्राहकों के लिए खरीदारी का बेहतरीन मौका है। श्री सराफ के अनुसार, लंबी अवधि में सोना एक सुरक्षित निवेश माना जाता है। इसलिए, जो लोग लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए सोना अभी भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। सोने की कीमतों में यह गिरावट कुछ समय तक जारी रह सकती है। इसलिए, यदि आप सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह सही समय है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story