×

Gorakhpur: नदी के डूब क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर, 15 एकड़ जमीन पर था कब्जा

Gorakhpur News: हर्बर्ट बांध के किनारे डूब क्षेत्र में अनधिकृत रूप से की जा रही प्लाटिंग को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने सोमवार को तोड़ दिया। 15 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में प्लाटिंग की जा रही थी।  

Purnima Srivastava
Published on: 8 Jan 2024 5:09 PM GMT
Gorakhpur News
X

अवैध प्लॉटिंग पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर (Social Media)

Gorakhpur News: हर्बर्ट बांध के किनारे डूब क्षेत्र में अनधिकृत रूप से की जा रही प्लाटिंग को गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने सोमवार (08 जनवरी) को तोड़ दिया। 15 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में की जा रही प्लाटिंग के लिए बनाई गई चहारदीवारी को तोड़ दिया गया। इस बांध के पास ही महायोजना में कूड़ाघर भी प्रस्तावित किया गया है। उसके पास से भी अतिक्रमण हटाया गया। जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने बताया कि डूब क्षेत्र में किए गए जा रहे अनधिकृत निर्माण के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा।

GDA पहले ही नोटिस जारी किया था नोटिस

जीडीए की टीम सोमवार दोपहर में हर्बर्ट बांध के पास पहुंची। यहां हर्बर्ट बांध के पास महायोजना के अनुसार चिह्नित कूड़ाघर क्षेत्र के आसपास अनधिकृत निर्माण एवं बांध पर हो रहे अतिक्रमण को तोड़ दिया गया। इसके बाद अनधिकृत प्लाटिंग के लिए बनाई गई चहारदिवारी व कार्यालय को भी ध्वस्त कर दिया गया। बांध पर एक भवन के सामने निर्मित चहारदिवारी एवं बोर्ड को भी तोड़ा गया। प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि सभी को पहले ही नोटिस जारी की जा चुकी है। इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। कार्रवाई करने वाली टीम में सहायक अभियंता कुंज बिहारी, वीके शर्मा, राज बहादुर सिंह, अवर अभियंता सुनील कुमार शर्मा, संजीव कुमार तिवारी, रमापति वर्मा, डीएन शुक्ल, मनीष तिवारी एवं पुलिस के जवान शामिल रहे।

9 जनवरी से खुलेगा बच्चों का हाईजिन पार्क

दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के सामने स्थित पंत पार्क में बच्चों के लिए बनाया गया हाइजिन पार्क मंगलवार (09 जनवरी) से खुलेगा। पार्क बनाने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों ने मंगलवार से बच्चों के लिए पार्क खोलने की बात कही है। इसके लिए समय भी निर्धारित कर दिया गया है। पार्क सुबह 10 से दोपहर बाद दो बजे तक तथा शाम चार से रात आठ बजे तक खोला जाएगा। पंत पार्क में लगभग दो हजार वर्ग फीट क्षेत्रफल में एक कंपनी की ओर से हाइजिन पार्क विकसित किया गया था। इसमें बच्चों के लिए झूला, स्लाइडर, बंपिंग-जंपिंग व हाथ धोने सहित कई सुविधाएं हैं। दो महीने से अधिक समय पहले ही पार्क बनकर तैयार हो गया था। इसके चारों ओर अस्थाई चहारदिवारी भी बनाई गई है। जीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि नौ जनवरी से हाइजिन पार्क को खोलने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए समय भी निर्धारित कर दिया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story