×

Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर पहुंचे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, बोले - मुझे मंदिरों में भीड़ और सड़कों पर तूफान चाहिए

Gorakhpur News: पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने गोरखनाथ मंदिर के सभी पुजारी एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पूरे विश्व में सनातन धर्म का प्रचार करेंगे और सनातन विरोधियों को नाकों चने चबवा के रहेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 19 Jan 2024 4:36 AM GMT
Gorakhpur News
X

गोरखनाथ मंदिर में महायोगी गुरु गोरखनाथ जी का दर्शन करते पंडित धीरेन्द्र शास्त्री (Social Media)

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर में बड़हलगंज में सरयू तट पर बागेश्वरधाम सरकार पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तीन दिवसीय श्रीराम कथा के दूसरे दिन दिव्य दरबार लगाया गया। इसके बाद देर शाम कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां के पीठाधीश्वर हैं। बागेश्वर धाम सरकार ने यहां मुख्य पुजारी कमलनाथ की मौजूदगी में बाबा गोरखनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर प्रशासन की तरफ से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को अंगवस्त्र और महंत अवेद्यनाथ की स्मृति ग्रंथ भेंट की गई।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को गोरखनाथ बाबा और गोरखपुर के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया है। इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने गोरखनाथ मंदिर के सभी पुजारी एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पूरे विश्व में सनातन धर्म का प्रचार करेंगे और सनातन विरोधियों को नाकों चने चबवा के रहेंगे।


जिसका गुरु बलवान उसका शिष्य पहलवान

रामकथा के दौरान पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों पर बागेश्वर भगवान की कृपा उन पर तमाचा है। हम मंच से ललकार कर कहते हैं कि सनातन धर्म के अलावा दुनिया का कोई भी धर्मगुरु बागेश्वर वाले बालाजी की कृपा का सामना नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि मुझे मंदिरों में भीड़ और सड़कों पर तूफान चाहिए। राम राज्य से भरा हिन्दुस्तान चाहिए। जिस राज्य में धर्म और कर्म दोनों समान होकर नीति का पालन करते हैं। वहीं रामराज्य है। जिसके जीवन में गुरु आता है। उसका जीवन वहीं से शुरू हो जाता है। जिसका गुरु बलवान होता है। उसका शिष्य पहलवान होता है।


दिव्य दरबार में फूटा महिला का सिर

रामकथा के दूसरे दिन सरयू नदी के तट पर बागेश्वरधाम के दिव्य दरबार में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी। इस दौरान एक महिला का सिर फूट गया। आरोप है कि पुलिस के लाठी भांजने से महिला को चोट आई है। पुलिस का दावा है कि ड्यूटी स्थल पर तैनात पुलिसर्किमयों की बिना लाठी के ही ड्यूटी लगी है। सीसीटीवी कैमरों की मदद से महिला के सिर फूटने की जांच की जा रही है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story