×

Gorakhpur News: नैनसर, करमहवां और नौतनवां में अंडरपास का पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास

Gorakhpur News: गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 525 अमृत स्टेशनों का शिलान्यास और 1500 आरओबी व आरयूबी का लोकार्पण किया। इसमें गोरखपुर क्षेत्र में भी नए निर्माण के लिए तीन अंडरपास शामिल थे।

Purnima Srivastava
Published on: 26 Feb 2024 2:40 PM GMT
PM Narendra Modi virtually inaugurated and laid the foundation stone of underpasses in Nansar, Karamahwan and Nautanwan
X

नैनसर, करमहवां और नौतनवां में अंडरपास का पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 525 अमृत स्टेशनों का शिलान्यास और 1500 आरओबी व आरयूबी का लोकार्पण किया। इसमें गोरखपुर क्षेत्र में भी नए निर्माण के लिए तीन अंडरपास शामिल थे। नैनसर, करमहवां और नौतनवां में बने अंडरपास से बड़ी आबादी को लाभ होगा।

गोरखपुर के सदर सांसद रवि किशन शुक्ल जगतबेला में हुये वर्चुअल कार्यक्रम में शामिल हुये। सांसद रवि किशन शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश के विकास के लिए नई-नई परियोजनाएं संचालित कर रही हैं। देश में रेलवे के नेटवर्क को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत स्टेशनों के निर्माण की योजना संचालित करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आगे भी सौगातों की बौछार होगी। योगी-मोदी के डबल इंजन की सरकार दिन प्रतिदिन जनता के हितों को देखते हुये नये नये योजनओं को लागू कर रही है। 525 अमृत रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास करने के साथ ही साथ 1500 आरओबी व आरयूबी का लोकार्पण प्रधानमंत्री के हाथों वर्चुवल माध्यम से हुआ। जिसमें गोरखपुर क्षेत्र के भी तीन अंडरपास का लोकार्पण हुआ।

कार्यक्रम के दौरान स्टेशन डायरेक्टर जेपी सिंह ने सांसद रवि किशन शुक्ला को पौधा और अंगवस्त्र देकर स्वागत किया। कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक व प्रतियोगी कार्यक्रम में शामिल भी हुए, जिनको सांसद ने पुरस्कृत भी किया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमाकांत निषाद अध्यक्ष मत्स्य निगम बोर्ड, बृजेश यादव ब्लाक प्रमुख,मंडल अध्यक्ष चंद्रप्रकाश द्विवेदी सुदर्शन साहनी सांसद प्रतिनिधि व स्टेशन डायरेक्टर जेपी सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश को 19575 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड आवंटन: रवि किशन

सांसद रविकिशन ने बताया कि गोरखपुर के ग्राम नैनसर रोड स्थित आरयूबी संख्या 12, ग्राम करमाहवां रोड स्थित आरयूबी 18 और नौतनवां रोड स्थित आरयूबी 166 के लोकार्पण किया जाएगा। सांसद रवि किशन ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय रेल को नई ढांचा और उन्नत देने के लिए व नई टेक्नोलॉजी और सुविधा मुहैया कराने के कई योजनाओं को लागू किया जा रहा है। वर्तमान में 191813 करोड़ रुपए की 5811 से अधिक रेल परियोजनाएं राज्य में प्रगति पर हैं। इस वर्ष के बजट में उत्तर प्रदेश को 19575 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड आवंटन किया गया है और 157 स्टेशनों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों के रूप में विकसित करने की योजना बना ली गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story