×

Gorakhpur News: 26 को पीएम मोदी करेंगे 525 अमृत रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास

Gorakhpur News: लोकार्पण की सूची में गोरखपुर के ग्राम नैनसर रोड स्थित आरयूबी संख्या 12, ग्राम करमाहवां रोड स्थित आरयूबी 18 और नौतनवां रोड स्थित आरयूबी भी शामिल है।

Purnima Srivastava
Published on: 24 Feb 2024 4:35 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2024 4:36 AM GMT)
Gorakhpur News
X

अब ऐसे दिखेंगे स्टेशन (Newstrack)

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता मार्च के पहले पखवाड़े में जारी हो सकती है। ऐसे में विभागों द्वारा ताबड़तोड़ टेंडर तो निकाले ही जा रहे हैं पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ रोज लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को रेलवे की 525 अमृत स्टेशनों का शिलान्यास और 1500 आरओबी/आरयूबी का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इसमें गोरखपुर क्षेत्र में भी नए निर्माण के लिए तीन अंडरपास शामिल हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए गोड्डा से गोमतीनगर के लिए 1 मार्च से नई ट्रेन का संचलन शुरू किया जाएगा। इस ट्रेन का शुभारम्भ 24 फरवरी स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा।

लोकार्पण की सूची में गोरखपुर के ग्राम नैनसर रोड स्थित आरयूबी संख्या 12, ग्राम करमाहवां रोड स्थित आरयूबी 18 और नौतनवां रोड स्थित आरयूबी भी शामिल है। सांसद रवि किशन शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा देश के विकास के लिए नई-नई परियोजनाएं संचालित करते रहते हैं। देश में रेलवे के नेटवर्क को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत स्टेशनों के निर्माण की योजना संचालित करा रहे हैं। इसी क्रम में 26 फरवरी को 525 अमृत रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास करने के साथ ही साथ 1500 आरओबी/आरयूबी का लोकार्पण करने जा रहे हैं।

157 स्टेशनों को विश्व स्तरीय बनाने की तैयारी

सांसद रवि किशन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल को नई ढांचा और उन्नत देने के लिए व नई टेक्नोलॉजी और सुविधा मुहैया कराने के कई योजनाओं को लागू किया जा रहा है। वर्तमान में 191813 करोड रुपए की 5811 से अधिक रेल परियोजनाएं राज्य में प्रगति पर हैं। इस वर्ष के बजट में उत्तर प्रदेश को 19575 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड आवंटन किया गया है और 157 स्टेशनों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशनों के रूप में विकसित करने की योजना बना ली गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story