×

Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर आए दो लोगों के पास से मिले कारतूस, लोकल पुलिस और IB कर रही पूछताछ

Gorakhpur News: पूछताछ के आधार पर अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक दोनों झारखंड के रहने वाले हैं। गोरखपुर दोनों अपने किसी रिश्तेदार के यहां आए हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Oct 2023 4:44 AM GMT
Gorakhnath temple
X

Gorakhnath temple  (photo: social media )

Gorakhpur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद स्थित गोरखनाथ मंदिर एकबार फिर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खबरों में है। बुधवार को मंदिर घूमने आए दो लोगों के पास से चेकिंग के दौरान तीन कारतूस मिले। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। मंदिर की गेट पर जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों को बैग में कारतूस मिले थे। दोनों को कस्टडी में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ के आधार पर अब तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक दोनों झारखंड के रहने वाले हैं। गोरखपुर दोनों अपने किसी रिश्तेदार के यहां आए हुए थे। गोरखपुर पुलिस उनके कहे हुए बातों की तस्दीक करा रही है। झारखंड पुलिस से दोनों के बारे में पता किया जा रहा है। दोनों के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। लोकल पुलिस के साथ-साथ आईबी एलआईयू की टीम भी आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

बुधवार को मंदिर में मौजूद थे सीएम योगी

यूपी सीएम और गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ बुधवार दोपहर तक मंदिर में ही मौजूद थे। उनकी उपस्थिति के कारण अन्य दिनों के मुकाबले सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा कड़ी थी। ऐसे में मंदिर घूमने आए लोगों के पास से कारतूस बरामद होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। दोनों को फिलहाल गोरखनाथ थाने में रखा गया है। पुलिस और आईबी की टीम दोनों से अलग-अलग पूछताछ कर, जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

ये इस तरह की पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी दो बार इस तरह की घटना हो चुकी है। इस साल 27 जुलाई को सुबह साढ़े पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दर्शन से पहले मुख्य द्वार पर चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो के डैशबोड से 315 बोर के दो कारतूस मिले थे। पुलिस ने कार में सवार श्रावस्ती के पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

इससे पहले 14 जुलाई को सुबोध मिश्रा नामक शख्स अपने दस साल के बेटे के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने के दौरान एक तमंचा के साथ पकड़ा गया था। सुरक्षाकर्मियों को उसके बैग में तमंचा मिला था। वह बिहार का रहने वाला था। पूछताछ में पता चला कि वह गोरखपुर ऑटो पार्ट्स का सामान लेने आया था। गोरखपुर आने के दौरान ट्रेन में उसने किसी और का बैग उठा लिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story