×

Gorakhpur News: इन गिफ्ट को देकर करें इजहार-ए-मोहब्बत, खास हो जाएगा वेलेंटाइन डे

Gorakhpur News: गिफ्ट आईटम के थोक कारोबारी विनोद मौर्या का कहना है कि गिफ्ट आईटम अब शहरों के साथ कस्बाई इलाकों में भी खूब बिक रहे हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 14 Feb 2024 6:42 AM GMT
Gorakhpur Valentine Day
X

Gorakhpur Valentine Day  (photo: social media )

Gorakhpur News: वेलेंटाइन डे को लेकर बाजार गिफ्ट से पटा पड़ा हुआ है। ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन तक इजहार-ए-मोहब्बत के लिए गिफ्ट की बिक्री हो रही है। गुलाब के फूल तो सदाबहार हैं ही, रिमोट वाले कुशन, लव मीटर से लेकर बहुत कुछ मार्केट में है। गोरखपुर के बाजार में इन गिफ्ट की खूब बिक्री हो रही है।

आर्चीज गैलरी में युवाओं की पसंद के कई गिफ्ट आईटम बिक रहे हैं। यहां 75 से लेकर 180 रुपये तक कीमत का गुलाब भी बिक रहा है। यह सुरक्षित रखने पर पूरे साल खिला रहेगा। इसके साथ ही इसमें खुशबू भी आ रही है। इसके साथ ही हार्ट के आकार के कुशन और टेडीबियर की भी अच्छी बिक्री हो रही है। गैलरी के प्रमुख मनीष श्रीवास्तव का कहना है कि गुलाब के फूल के साथ संदेश युवाओं को पसंद आ रहे हैं। लव मीटर के साथ ही संदेश वाले ग्रीटिंग कार्ड की अच्छी बिक्री हो रही है। गिफ्ट आईटम के थोक कारोबारी विनोद मौर्या का कहना है कि गिफ्ट आईटम अब शहरों के साथ कस्बाई इलाकों में भी खूब बिक रहे हैं। रिमोट से संचालित होने वाले फोटो फ्रेम और कुशन की अच्छी मांग है। थोक में यह कुशन 200 से 250 रुपये में बिक रहा है। इसके साथ ही रंग बदलने वाली कीरिंग की भी अच्छी मांग है। गुलाब के फूल के साथ प्रेम संदेश लिखे कार्ड की अच्छी बिक्री हो रही है। वेलेंटाइन डे को लेकर एलईडी कुशन, एलईडी फोटो फ्रेम, टेडी बियर, एलईडी की-रिंग की खूब मांग है। रिमोट वाले एलईडी कुशन की सर्वाधिक मांग है।

एक लाख से अधिक गुलाब के फूलों की बिक्री

फूलों के कारोबारी समीर राय का कहना है कि नासिक, पुणे से लेकर दिल्ली से आने वाले गुलाब की मांग इस बार पिछले कुछ सालों की तुलना में सर्वाधिक है। इसी का नतीजा है कि एक गुलाब की स्टिक 50 रुपये में बिक रही है। 14 फरवरी को गुलाब की कीमत को लेकर भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है। जयमाल का स्टेज गुलाब के फूल से सजाया जा रहा है। कार की सजावट भी विभिन्न रंगों के गुलाब से करने का ऑर्डर है। वेलेंटाइन डे के दिन एक लाख से अधिक स्टिक की बिक्री का अनुमान है।


ज्वैलर्स ने लांच किया वेलेंटाइन कलेक्शन

वेलेंटाइन डे को लेकर सभी प्रमुख ब्रांड ने ज्वैलरी की नई रेंज लांच किया है। ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वैलर्स ने यू एंड मी नाम से नया कलेक्शन लांच किया है। परम्परा ज्वैलर्स की तरफ से क्वीन नाम से डायमंड ज्वैलरी का नया कलेक्शन लांच हुआ है। परम्परा ज्वैलर्स के एमडी संजय अग्रवाल ने बताया कि 10 से लेकर 20 हजार में रिंग और लॉकेट युवाओं को पसंद आ रहे हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story