×

हिरासत में मौत के 24 घंटे बाद एक्शन में SSP, थानेदार समेत ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस वाले लाइन हाजिर

Gorakhpur News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में आरोपित बनाए गए पुलिसवालों पर गुरुवार की देर रात एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर द्वारा की गई कार्रवाई के बाद इन्हें संस्पेंड भी किया जा सकता है।

Purnima Srivastava
Published on: 22 March 2024 3:37 AM GMT
Gorakhpur News
X

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर (Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गोला थाने में छेड़खानी के आरोपी की हिरासत में मौत के बाद मामला तूल पकड़ता देख एसएसपी घटना के 24 घंटे बाद एक्शन में दिखे। एसएसपी ने थानेदार समेत ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस वालों को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले में थानेदार समेत सभी पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में आरोपित बनाए गए पुलिसवालों पर गुरुवार की देर रात एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर द्वारा की गई कार्रवाई के बाद इन्हें संस्पेंड भी किया जा सकता है। उधर, विपक्ष की तरफ से मामले को लेकर सरकार पर हमला हो रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने परिवारवालों से बात की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस सत्ता के इशारे में गुंडा बन गई है। पुलिस का सलूक किसी माफिया से कम नहीं है। प्रदेश में पुलिस की शह पर माफियाराज चल रहा है।

पोस्टमार्टम में नहीं दिखा चोट का निशान

रात में ही पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शव का वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम कराया गया। हालांकि पुलिस के मुताबिक इसमें मारने-पीटने या चोट के कोई निशान नहीं मिले। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। उधर, गोला थानेदार के खिलाफ उसी थाने में केस दर्ज होने के बाद ही कार्रवाई की तलवार लटकने लगी थी। फिलहाल एसएसपी ने देर रात थानेदार अवधेश मिश्र, चीनी मिल चौकी प्रभारी और ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि आरोपित बनाए गए सभी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

पुलिस हिरासत में हुई थी शिक्षक विनय की मौत

गोला थाना क्षेत्र के बाढ़ा बुजुर्ग निवासी विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक नामक युवक को बुधवार को छेड़खानी के आरोप में गोला पुलिस थाने पर लेकर आई थी। थाने में हालत बिगड़ने पर विनय की मौत हो गई थी। परिवारीजनों ने उपचार में लापरवाही सहित अन्य आरोप लगाकर हंगामा शुरू किया था। विनय के भाई चंद्रप्रकाश पाण्डेय की तहरीर पर गोला थाने में एसएचओ गोला, चौकी प्रभारी चीनी मिल, ड्यूटी पर तैनात समस्त स्टाफ सहित अन्य करीब 22 लोगों के खिलाफ बलवा, जानमाल की धमकी और हत्या की धारा में केस दर्ज किया गया। तब कहीं जाकर लोगों ने प्रदर्शन खत्म किया था।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story