×

Hamirpur News: अमरनाथ में सफाई का कार्य करने गए मां-बेटे की बादल फटने से मौत, परिवार में मचा कोहराम

Hamirpur News: कोरोना काल के बाद शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में इचौली नायकपुरवा गांव निवासी अरविन्द कुमार मां के साथ अमरनाथ में सफाई का कार्य करने गए थे।

Ravindra Singh
Published on: 12 July 2022 8:13 AM GMT
Amarnath cloudburst
X

मां-बेटे की अमरनाथ बादल फटने से मौत (photo : social media 

Hamirpur News: जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के इचौली नायकपुरवा गांव के एक ठेकेदार के जरिए अमरनाथ में सफाई का कार्य (cleaning work) करने गए मां-बेटे की अमरनाथ यात्रा (Amarnath cloudburst) के दौरान बादल फटने के कारण मौत हो गई । सोमवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने परिजनों से शवों की शिनाख्त कराई ।

कोरोना काल के बाद शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में मौदहा कोतवाली के इचौली नायकपुरवा गांव निवासी अरविन्द कुमार (22) मां राजकुमारी (42) के साथ अमरनाथ में सफाई का कार्य करने गए थे । ये लोग बांदा के बिसरा गांव निवासी ठेकेदार राकेश के माध्यम से वहां गए थे । मां और बेटे के अलावा उनके परिवार के वरदानी, रेखा, नेकराम, मीनू, बलराम, सोनी, विशाल, रोहित, सुरेन्द्र और सम्पत पत्नी फूलचन्द सहित 11 लोग और भी गए थे । ये सभी लोग सफाई कार्य करते हैं ।

बादल फटने से आई बाढ़ में बहे कई सफाईकर्मी

17 जून से ये सभी लोग अमरनाथ गुफा से कुछ किमी दूर शिविर में थे । 8 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के दौरान सफाईकर्मी अपने टेंटों में सो रहे थे । तभी बादल फटने से आई बाढ़ में कई लोग बह गए, जिसमें राजकुमारी और उनका बेटा अरविन्द दोनों लापता हो गए थे । दो दिन बाद उनके शव बरामद होने पर ठेकेदार ने सोमवार को परिजनों को उनकी मौत होने की सूचना दी । इससे परिवार में कोहराम मच गया । मृतकों के रिश्तेदार चन्द्रशेखर ने बताया कि श्रीनगर में ही मां और बेटे का अंतिम संस्कार कर दिया गया है । अब मृतकों के परिवार के 11 लोग वहां से हमीरपुर के लिए लौट रहे हैं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story