×

Hapur News: अवैध रूप से पटाखा बिक्री करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

Hapur News: हापुड़ के सिटी कोतवाली पुलिस ने मोहल्ला खाई स्थित दो दुकानों से 22 कट्टों में भरे कार्टूनों में निर्मित पटाखे बरामद किए हैं। मौके से दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 Oct 2022 10:30 AM GMT
Two accused of illegally selling firecrackers arrested, one absconding
X

 हापुड़: अवैध रूप से पटाखा बिक्री करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के सिटी कोतवाली पुलिस ने रविवार रात मोहल्ला खाई स्थित दो दुकानों से 22 कट्टों में भरे कार्टूनों में निर्मित पटाखे बरामद किए हैं। मौके से दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। फरार आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि सोमवार देर रात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि मोहल्ला खाई बाजार में दो दुकानों पर अवैध पटाखों का जखीरा जमा किया गया है। आरोपी बगैर लाइसेंस के अवैध ढंग से पटाखा बिक्री कर रहे हैं। इस सूचना पर उन्होंने खाई बाजार स्थित दो दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। पुलिस को देखकर दुकानों में मौजूद लोगों ने फरार होने का प्रयास किया।

आरोपियों की तलाश की जा रही

मगर, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच लिया। घर की तलाशी लेने पर 22 कट्टों में भरे कार्टूनों में निर्मित पटाखे बरामद हुए। आरोपी मोहल्ला पत्थर वाला कुआं कानून गोयान का रहने वाला मुशीर आलम और मोहल्ला रफीकनगर का रहने वाला संयम खान हैं। जबकि फरार आरोपी मोहल्ला पुराना बाजार का रहने वाला आबिद है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह चोरी छिपे पटाखे बनाकर बिक्री करने का काम करते हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पहले पेमेंट फिर ग्राहक को सप्लाई करते थे पटाखे

24 नवंबर को दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने दुकानों में पटाखों का स्टाक छिपाकर रखा था। देर रात के वक्त वह आर्डर पर पटाखा बेचते थे। ताकि, किसी को शक न हो सके। पहले ग्राहकों से पटाखों की पेमेंट ले लेते थे। जिसके बाद उसे सुनसान इलाकों में पटाखों की सप्लाई कर देते थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story