×

Hapur News: एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा ने पंखे से लटककर दी जान, दरवाजा तोड़कर शव को पुलिस ने निकाला बाहर

Hapur News: कानपुर की रहने वाली शैलजा सिंघल पिलखुवा के जीएस मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी। वह एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा थी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 Nov 2022 11:34 AM GMT
Hapur News
X

एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा ने पंखे से लटककर दी जान (Pic: Social Media)

Hapur News: हापुड़ जनपद के कोतवाली पिलखुवा क्षेत्र स्थित एक मेडिकल कालेज में कानपुर की रहने वाली एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा ने शनिवार दोपहर फांसी के फंदे पर लटकर जान दे दी। कालेज के छात्रावास में बने के एक कमरे में छात्रा का शव पंखे से लटका मिला। सहपाठी छात्राओं ने इसकी जानकारी कालेज के कर्मचारियों और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा के शव को बाहर निकाला गया। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। छात्रा के स्वजन को सूचना दे दी गई है।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि कानपुर की रहने वाली शैलजा सिंघल पिलखुवा के जीएस मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी। वह एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। कालेज में बने छात्रावास के एक कमरे में वह सहपाठी छात्राओं के साथ रहती थी। शनिवार दोपहर शैलजा की सहपाठी छात्रा उसके कमरे में पहुंची। दरवाजा खटखटाने पर शैलजा ने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला। जिसके बाद सहपाठी छात्रा को शक हुआ और उसने कालेज एवं छात्रावास के अधिकारियों और कर्मचारियों को इसकी जानकारी।

इसके बाद वह मौके पर पहुंचे। किसी तरह शैलजा के कमरे की खिड़की खोलकर उन्होंने अंदर झांका तो सभी हतप्रभ रह गए। शैलजा का शव कमरे में लगे पंखे से फंसी के फंदे पर लटका हुआ था। उन्होंने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद थाना पिलखुवा प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप चौहान भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसी तरह दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। छात्रा के कमरे की जांच भी की गई। फिलहाल कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हापुड़ के लिए रवाना हुए स्वजन

पुलिस ने छात्रा के स्वजन से संपर्क किया और उन्हें मामले की जानकारी दी। जिसे सुनकर स्वजन विलाप करने लगे। छात्रा के माता-पिता समेत अन्य लोग हापुड़ के लिए रवाना हो गए हैं।

फोरेसिंक टीम जुटा रही सुराग

वारदात के बाद पुलिस ने कालेज और छात्रावास के अधिकारियों एवं कर्मचारी से पूछताछ की। शैलजा के करीब छात्र-छात्राओं से पूछताछ की गई। मौके पर पहुंचकर फोरेंसिक टीम ने शैलजा के कमरे की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक उनके हाथ कोई ठोस सुराग नहीं लगा है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही मामले से पर्दा हटा दिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story