×

Hapur news: बैंक प्रबंधक को जातिसूचक टिप्पणी करना पड़ा भारी, गिरफ्तार

Hapur news: समाज के लोगों के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करना बदनौली के केनरा बैंक शाखा प्रबंधक को भारी पड़ गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 Feb 2024 5:36 AM GMT (Updated on: 27 Feb 2024 5:52 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

हापुड़ थाना में रिपोर्ट दर्ज़ source: Newstarck 

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में त्यागी, जाट व मुस्लिम समाज के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करना कोतवाली क्षेत्र के गांव बदनौली स्थित एक बैंक की शाखा पर कार्यरत प्रबंधक को महंगा पड़ गया। प्रबंधक की ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने इस मामले में शाखा प्रबंधक सहित दो आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

जाट समाज के लोगों नें दी थाने में तहरीर

पुलिस की दर्ज रिपोर्ट में गांव बदनौली के प्रवेश चौधरी ने बताया कि उनके गांव में एक बैंक की शाखा है। शाखा पर ललित कुमार प्रबंधक पद पर कार्यरत हैं। शाखा प्रबंधक व गांव नंगौला के आनंद कुमार उर्फ नंदा के बीच फोन कॉल पर हुई बातचीत की एक ऑडियो रिकार्डिंग इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही है। जिसमें शाखा प्रबंधक व आनंद कुमार त्यागी, जाट व मुस्लिम समाज के लोगों को आपत्तिजनक शब्द कहकर गाली-गलौज कर रहे थे।

जन में आक्रोश व्याप्त

मामले की जानकारी पर सभी समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। मामले को लेकर जाट समाज की बैठक का आयोजन हुआ। जिसके बाद सभी लोग एकत्र होकर कोतवाली पहुंचे और ऑडियो रिकार्डिंग पुलिस को देकर शाखा प्रबंधक व आनंद कुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि मामले में शाखा प्रबंधक ललित कुमार व आनंद कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में बैंक के उच्चाधिकारियों को सूचना देकर शाखा प्रबंधक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है। दूसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरोपी को बैंक से हटाया

मामले को ध्यान में रखते हुए, प्रमुख बैंक प्रबंधक रमन कुमार ने आरोपी बैंक प्रबंधक को अपने पद से हटा दिया है। इससे पहले बैंक प्रबंधक ने अपना वीडियो जारी करते हुए अपने द्वारा बोले अपशब्दों के लिए खेद प्रकट करते हुए माफी मांगी थी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story