×

Hapur news: सदर तहसील में बने चैंबरों को तोड़ने पर हंगामा, धरना देकर की नारेबाजी

Hapur news: हापुड़ की सदर तहसील में अधिवक्ताओं और स्टांप वेडंरों के चैंबर तोड़ जाने के मामले में हापुड़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों, तहसील के अधिवक्ताओं और स्टांप वेडंरों ने तहसील परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 18 March 2024 8:10 AM GMT
Hapur News
X

 चैंबरों को तोड़ने पर हंगामा source: Newstrack 

Hapur news: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की सदर तहसील में अधिवक्ताओं (Advocates) और स्टांप वेडंरों (stamp vendors) के चैंबर तोड़ जाने के मामले में हापुड़ बार एसोसिएशन (Hapur Bar Association) के पदाधिकारियों, तहसील के अधिवक्ताओं और स्टांप वेडंरों ने तहसील परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने तहसील के अधिकारियों से जल्द से जल्द चैंबरों का फिर से निर्माण कराने की मांग की। वहीं एसडीएम के आश्वासन के बाद अधिवक्ता वापस लौटे गए। अधिवक्ताओं नें चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही चैंबरों को ठीक नहीं कराया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

चैंबर तोड़े जाने को लेकर विरोध

दरअसल, आरोप है कि रविवार की रात को तहसील में बने कुछ अधिवक्ताओं और स्टांप वैडरों के चैंबरों को तोड़ दिया गया। सोमवार को सूचना मिलने पर काफी संख्या में तहसील के अधिवक्ता और स्टांप वेंडर मौके पर एकत्र हो गए। इसकी सूचना हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव को दी गई। सूचना मिलते ही हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामनिवास सिंह, सचिव विकास त्यागी, पूर्व बार अध्यक्ष संजय कंसल, नवनीत सहलौत, पुरुषोत्तम वर्मा, अजित चौधरी समेत सैकड़ों अधिवक्ता तहसील में पहुंच गए और तहसील प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। इस दौरान अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहने का भी निर्णय ले लिया। अधिवक्ताओं का कहना था कि उत्पीड़न किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

क्या बोले बार एसोसिएशन के पदाधिकारी

हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामनिवास सिंह ने कहा कि अचानक अधिवक्ताओं के चैंबरों को तोड़ा जाना किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिवक्ताओं का उत्पीड़न सहन नहीं किया जाए जाएगा। तहसील प्रशासन जल्द से जल्द जिन चैंबरों को तोड़ा गया है उनका निर्माण कराएं अन्यथा आंदोलन किया जाएगा।

सदर एसडीएम नें दिया आश्वासन

सदर एसडीएम शुभम श्रीवास्तव नें बताया कि इस मामले की जानकारी मिलते ही तहसील में पहुंचकर अधिवक्ताओं से वार्तालाप कर मामले को शांत कराया गया है। अधिवक्ताओं और स्टांप वेडंरों को आश्वासन दिया गया है। जल्द से जल्द इन चैंबरों को बनवा दिया जाएगा। इस आश्वासन पर अधिवक्ता वापस लौट गए।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story