×

Hapur News: फर्जी CBI इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लोकसभा चुनाव में ड्यूटी देने पहुंचा था आरोपी

Hapur News: पुलिस ने मतदान केंद्र पर ड्यूटी देने पहुंचे फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी मतदान केंद्र पर कार में आगे उत्तर प्रदेश सरकार लिखकर पहुंचा था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 April 2024 10:48 AM GMT
Hapur police arrested fake CBI inspector. The accused had come to perform duty in Lok Sabha elections
X

हापुड़ पुलिस ने फर्जी सीबीआई इस्पेक्टर को किया गिरफ्तार लोकसभा चुनाव में ड्यूटी देने पहुंचा था आरोपी: Photo- Newstrack

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना हापुड़ देहात पुलिस ने मतदान केंद्र पर ड्यूटी देने पहुंचे फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी एलएन पब्लिक स्कूल पर बने मतदान केंद्र पर कार में आगे उत्तर प्रदेश सरकार लिखकर पहुंचा था। पुलिस ने उसके पास से फर्जी आईकार्ड बरामद किया है, जिसे दिखाकर वह मतदान केंद्र की जांच करने के लिए अंदर जा रहा था।

पुलिस की चौकसी से पकड़ा गया फर्जी CBI इंस्पेक्टर

पुलिस ने बताया कि आरोपी अंकित ने पूछताछ में बताया कि वह हापुड़ में पोलिंग बूथ पर CBI इंस्पेक्टर बनकर पुलिस की वर्दी में लाल बत्ती लगी कार से पोलिंग बूथ चेक करने पहुंचा था। पुलिस ने जब उससे सवाल किया कि आप कहा से हैं? तो उसने कहा कि ये एरिया उसकी विधानसभा क्षेत्र में आता है इसलिए अपनी ड्यूटी निभाने आया था। हालांकि, वह ये भूल गया कि अब लाल-नीली बत्ती का कल्चर खत्म हो चुका है। पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया है।


पुलिस ने यह सामान किया बरामद

पुलिस ने फर्जी सीबीआई इंस्पेक्टर से विभिन्न विभागों से संबंधित 24 फर्जी पहचान पत्र, पुलिस की वर्दी, तीन फर्जी मोहर, लोकसभा चुनाव के पंपलेट, राजस्व परिषद का स्थानांतरण के आदेश की छायाप्रति व अन्य दस्तावेज, एक अल्टो कार लाल बत्ती लगी जिसपर वह उत्तर प्रदेश सरकार लिखकर रौब ग़ालिब कर रहा था जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान हापुड़ देहात थाना पुलिस द्वारा एक फर्जी सीबीआई इस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अंकित गर्ग पुत्र अशोक कुमार मोहल्ला ज्ञान लोक कालोनी निवासी बताया है। गिरफ्तार आरोपी अंकित ने ढीली-ढाली वर्दी पहन रखी थी। वर्दी पर तीन स्टार भी मौजूद हैं। लेकिन हाव-भाव से वह कहीं से भी ऑफिसर नहीं लग रहा था। उसकी हरकतों पर शक होने पर ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story