×

Hapur: इस ज‍िले में होली पर लोगों ने जमकर पी शराब, तीन करोड़ 26 लाख रुपए की हुई ब‍िक्री

Hapur News: होली वाले दिन जनपद के शराबियों ने 3.28 करोड़ की शराब खरीद कर सभी को चौंका दिया हैं। आंकड़े सामने आने के बाद ये चर्चा का विषय बना हुआ है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 28 March 2024 7:51 AM GMT
Hapur news
X

Hapur news    (photo: social media )

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में बीते दिन बढ़ी धूमधाम से होली का त्योहार मनाया गया। जहाँ सभी नें एक दूसरे को जमकर रंग गुलाल लगाकर खूब मस्ती की। इसी बीच हापुड़ वासियों ने भी एक रिकॉर्ड बनाया है। वैसे देखा जाए तो हापुड़ जनपद एक छोटा जिला है। लेकिन जनपद वासियों ने होली वाले दिन गजब का रिकॉर्ड बना दिया है।दरसल होली वाले दिन जनपद के शराबियों ने 3.28 करोड़ की शराब खरीद कर सभी को चौंका दिया हैं। आंकड़े सामने आने के बाद ये चर्चा का विषय बना हुआ है।

यूपी में राजस्व सबसे ज्यादा इस विभाग से आता

कहां जाता है यूपी में अगर सबसे ज्यादा राजस्व किसी विभाग से आता है तो वह आबकारी विभाग है। उत्तर प्रदेश में शराब का एक ऐसा चलन हैं की लोग चाहे दुखी में हो या खुश लेकिन शराब का साथ नहीं छोड़ते। अगर ज्यादा खुश हुए तो भी जाम छलकते हैं और अगर दुखी हुए तो भी बिना शराब के रह नहीं पाते। ऐसे में अगर बात किसी खास पर्व की हों जैसे होली तो सभी को पीछे छोड़ देते हैं। ऐसा ही एक आकड़ा जनपद हापुड़ में देखने को मिला है।

क्या बोले जनपद के जिला आबकारी

जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह नें बताया कि,होली पर रविवार को सुबह से शाम तक दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। सोमवार को दुल्हैंडी पर दिनभर दुकानें बंद रहीं।वही सामान्य दिनों में प्रतिदिन 1.25 करोड़ की शराब की बिक्री होती है। मगर इस बार होली के पर्व पर जनपद निवासी तीन करोड़ 25 लाख की शराब पी गए, जिसके कारण जनपद की गिनती सपन्न जनपदो में होने लगी है। जनपद में विभिन्न स्थानों पर अंग्रेजी, देशी, बीयर व मॉडल शॉप की 280 दुकाने संचालित है। इस बार जनपद में होली पर शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story