×

Hapur News: गर्मी भी नहीं डिगा पाई मतदाताओं का जोश, कड़ी धूप में भी कर रहे मतदान

Hapur News: द्वितीय चरण में तीनों लोकसभा सीटों की विधानसभा क्षेत्र में 442 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। जनपद में एक बजे तक 39.15 % मतदान हो गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 April 2024 8:44 AM GMT
मतदान के लिए लाइन में लगे मतदाता।
X

मतदान के लिए लाइन में लगे मतदाता। (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में शुक्रवार को हो रहे मतदान के दौरान मतदाता जोश में दिखे। चिलचिलाती धूप और उमस के बावजूद बड़ी संख्या में लोग मतदान के लिए घर से निकले। बूथ के बाहर तक खुले आसमान में लगी लाइन के बावजूद नगरवासियो का वोटिंग को लेकर उत्साह देखने लायक है।

युवा व बुजुर्ग मतदाता लाइन में लगे आए नजर

जनपद के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित जैन कन्या स्कूल पर बने मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए दो से ढाई घंटे तक लाइन में लगना पड़ रहा था। इसके चलते कुछ वोटर व्यवस्था को लेकर प्रशासन को कोसते रहे, लेकिन मताधिकार का इस्तेमाल करने तक केंद्र पर डटे रहे। धूप में अपनी बारी का इंतजार करते राशिद ने कहा कि धूप हो या छांव, मतदान करना ही चाहिए। पांच साल अफसोस जताने से बेहतर है कि कुछ घंटे धूप में खड़े होकर मताधिकार का इस्तेमाल कर लें। युवाओं के अलावा बुजुर्ग भी मतदान के लिए घंटों लाइन में लगे रहे।

बूथ के बाहर तक लगी लंबी लाइन

सुबह से ही बूथ के बाहर लाइनें लगने लगी थीं। शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि धूप से बचने के लिए ज्यादातर लोग सुबह के वक्त ही वोटिंग कर देना चाहते हैं। हालांकि कुछ समय बाद कड़ी धूप होने के बावजूद मतदान केंद्र के बाहर लोगों की भीड़ लगी रही। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा। आसमान में कुछ समय के लिए छाए हल्के बादलों के कारण तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिली। लेकिन इससे बहुत अधिक राहत वोटर्स को नहीं मिली, क्योंकि ज्यादातर बूथ पर लाइनें बाहर तक लगी थीं। नतीजतन लोगों को धूप में खड़ा होना पड़ा। इस दौरान कुछ लोग लाइन में लगे लोगों को पानी बांटते भी नजर आए।

जनपद में एक बजे तक 39.15 का मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के द्वितीय चरण में जनपद की तीनों लोकसभा सीटों के तीनों विधानसभा क्षेत्र में 442 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। जनपद में एक बजे तक 39.15 % मतदान हो गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story