×

Hapur News: मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां, सुरक्षा को लेकर पुलिस-पैरामिलिट्री तैनात

Hapur News: जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा का कहना है कि आज हमारे यहां तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान टीमें रवाना की जा रही हैं। मतदान कर्मियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 April 2024 6:47 AM GMT
Hapur News
X

पोलिंग पार्टियां रवाना (Pic: Newstrack)

Hapur News: चुनावी मैदान में प्रत्याशियों ने ताकत झोंकी हुई है। राजनीतिक पार्टी के दिग्गज अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए मैदान उतरे हुए हैं। दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बुधवार शाम 5 बजे थम गया। आज नवीन मंडी से लोकसभा चुनाव को लेकर तीनों विधानसभा में 1,048 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंचना शुरू हो गईं है। इसकी तैयारियों में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। वही, सुरक्षा के चाक चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं। 26 अप्रैल को दूसरे चरण का जनपद में चुनाव होना है। जनपद हापुड़ की तीनों विधानसभा में 11,52,662 मतदाता वोट करेंगे। जहां पर 1,048 मतदान केंद्र बने हैं।

तहसील वाइज पंडाल बनाकर पोलिंग पार्टी रवाना

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा का कहना है कि आज हमारे यहां तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान टीमें रवाना की जा रही हैं। मतदान कर्मियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। हमें उम्मीद है कि टीमें अगले 3 से पांच घंटों में रवाना हो जाएंगी। जिला प्रशासन ने नवीन मंडी से पोलिंग पार्टियां रवाना करने की तैयारी कर चल रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने बताया कि पोलिंग बूथ तैयार हो गए हैं। पोलिंग अधिकारी पहुंचना शुरू हो गए हैं। तीनों विधानसभा में पिंक बूथ, दिव्यांग, मॉडल बूथ, युवा बूथ बनाए गए। प्रशासन के द्वारा बूथों सजावट का कार्य चल रहा है। नवीन मंडी में हर तहसील वाइज पंडाल बनाए गए है। किसकी किस मतदान केंद्र पर ड्यूटी लगी है, उन सब के बारे में जानकारी के लिए एक पूछताछ केंद्र भी बनाया गया। बहरहाल, सभी सरकारी कर्मचारी नवीन मंडी में जमा हुए और पोलिंग पार्टियों की शक्ल में मंडी से अपने- अपने मतदान केंद्र की ओर रवाना हो रहे है।


प्रशासन व पुलिस की निगरानी में किया जा रहा है कार्य

पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए मंडी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। डीएम, एसपी और जिले के सभी अधिकारी नवीन मंडी में मौजूद हैं। जिला प्रशासन की यह मंशा है कि जनपद हापुड़ में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग परसेंटेज हो और शांतिपूर्ण तरीके से जनपद में मतदान संपन्न हो जाए। सभी लोग अपने अपने मत का इस्तेमाल करें, क्योंकि यह हमारा अधिकार है कि लोग अपने वोट का इस्तेमाल जरूर करें।

जनपद के मतदाताओं पर एक नजर

पुरुष - 6,17,628

महिलाए - 5,34,985

ट्रांसजेंडर- 49

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story