×

Lok Sabha 2024: वोट देने जरूर जाना.., घरों की कुंडी खटकाकर बोलीं हापुड़ डीएम

Lok Sabha 2024: डीएम ने कहा कि अपने वोट की शक्ति को पहचाने और अपने मत का प्रयोग करें। इस बार 26 अप्रैल मतदान दिवस पर सभी नागरिक अपने बूथ पर जाकर मतदान अवश्य करें और आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करें।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 April 2024 7:18 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ डीएम ने लोगों से की वोट करने की अपील (न्यूजट्रैक)

Hapur News: लोकसभा चुनाव 2024 में मतदाताओं की भागीदारी जरूरी है। ऐसे में मतदान का प्रतिशत बढ़ सकें, इसके लिए कई तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। वहीं हापुड़ की डीएम की ओर से अनूठी मुहिम की शुरुआत की गई है। वहीं कार्यक्रमों के जरिये मतदाता जागरूकता रैली निकाली जा रही है। इस दौरान डीएम प्रेरणा शर्मा घर-घर जाकर कुंडी खटकाकर लोगों से वोट करने की अपील कर रही । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अपने साथ अन्य लोगों को वोट करने के लिए जागरूक करें।

वोट की शक्ति व अपने मत का करें मतदान

डीएम ने कहा कि अपने वोट की शक्ति को पहचाने और अपने मत का प्रयोग करें। इस बार 26 अप्रैल मतदान दिवस पर सभी नागरिक अपने बूथ पर जाकर मतदान अवश्य करें और आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करें। वही दिव्यांग और 85 वर्ष से ऊपर के बुजर्गो के मतदाताओ के वोट डलवाने के लिए अभियान शुरू किया गया है। हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, धौलाना में डीएम की टीम द्वारा मतदाताओ को वोट डलवाएं जा रहे है।

घर -घर जाकर 15 टीमों द्वारा कराया जा रहा है मतदान

जनपद में 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग मतदाताओ और दिव्यांगो को घर वोट डालने की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग की और से निर्देश जारी किए गए थे। जिसको लेकर पोस्टल बैलेट से वोट डालने के लिए जनपद में 15 टीमों का गठन किया था।

जनपद में इतने दिव्यांग व बुजुर्ग ने किया मतदान

पुरे जनपद में 5923 मतदाता ऐसे है। जिनकी आयु 85 वर्ष से अधिक है इनमे से 106 मतदाताओ नें घर से वोट करने की सहमति दी है। वही 5763 मतदाता दिव्यांग है।इनमे से 186 नें भी घर से मतदान करनें की सहमति दी थी। जिनमें टीमों द्वारा हापुड़ में 66 में से 62 नें पोस्टल बैलेट से मतदान किया। वहीं गढ़ में 61 में से 57 नें मतदान किया है। धौलाना में 46 से मतदान कराया है। डीएम प्रेरणा सिंह नें जानकारी देते हुए बताया कि,20 अप्रैल तक पोस्टल बैलेट से वोट डलवाने के लिए टीमें घर -घर जाकर मतदान कराएगी। जिसके बाद सभी मत पत्रों को सील कराकर मेरठ जनपद में भेजा जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story