×

Hapur News: बंद भट्टे में चल रही थी तमंचा बनाने की फैक्ट्री, एक आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: बंद पड़े ईट भट्टे के मजदूरों की कोठरी में संचालित हो रही असलहा फैक्ट्री का खुलासा कर पुलिस ने अंतर्जनपदीय व हिस्ट्रीशीटर एक बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 April 2024 11:41 AM GMT
Hapur News
X

पुलिस कस्टडी में गिरफ्तार आरोपी (Pic:Newstrack)

Hapur News: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बीच हापुड़ पुलिस प्रशासन ने चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराने के लिए कमर कस ली है। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर बदमाश द्वारा संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। बंद पड़े ईट भट्टे के मजदूरों की कोठरी में संचालित हो रही असलहा फैक्ट्री का खुलासा कर पुलिस ने अंतर्जनपदीय व हिस्ट्रीशीटर एक बदमाश को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस नें बदमाश के पास से बने और अधबने भारी मात्रा में अवैध असलहे और कारतूस बरामद किए हैं। वहीं असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अपराधी के खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की।

एक आरोपी मौके से फरार

दरअसल लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त शातिर बदमाश अधिक पैसा कमाने की चाह में अवैध असलहों का बनाने का काम कर रहे हैं। चुनाव में अवैध तमंचों की बढ़ती मांग को देखते हुए पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर एक बदमाश द्वारा संचालित असलहा फैक्ट्री पर छापेमारी की है। इस संबंध में बताया गया कि हाफिजपुर थाना क्षेत्र के पुरानी चौकी ब्रजनाथपुर के सामने बंद पड़े ईट के भट्टे के बनी मजदूरों की कोठरी में हिस्ट्रीशीटर बदमाश अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित करता था। जिसकी सूचना मुखबिर द्वारा पुलिस को मिल रही थी। ऐसे में थाना हाफिजपुर पुलिस ने बुधवार को घेराबंदी कर असलहा फैक्ट्री में छापेमारी कर दी। जहां पुलिस नें मौके से तमचा बनाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वही एक आरोपी भागने में कामयाब हो गया।

तमंचा बनाने का सामान बरामद

पुलिस के अनुसार पकड़े बदमाश के नाम मैनपाल उर्फ़ अतुल पुत्र हरवीर सिंह निवासी ग्राम नान थाना हाफिजपुर है। इसका आपराधिक इतिहास भी है। हिस्ट्रीशीटर बदमाश चुनाव में अवैध तमंचों को बेचता था। पुलिस नें 10 तमंचा 315 बोर, 1 तमंचा 12 बोर, 1 बंदूक 12 बोर, 3 अवैध तमंचे अर्धनिर्मित, अधबने अवैध तमंचे, कारतूस व शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।

सीओ नें किया तमंचा फैक्ट्री का ख़ुलासा

धौलाना सर्किल के सीओ जीतेन्द्र शर्मा नें बताया कि चुनाव में इन अवैध तमंचों का इस्तेमाल हो सकता था। ऐसे में पुलिस को यह बड़ी कामयाबी मिली है। हिस्ट्रीशीटर शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई है और फरार हुए आरोपी जुल्फीकार उर्फ़ जुल्फी की तलाश की जा रही है। जिसे जल्द हीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर आरोपी पर जनपद हापुड़,गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, दिल्ली में करीब तीन दर्जन के करीब मुकदमे दर्ज है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story