×

Hapur News: तार चोरी करने वाले गिरोह से पुलिस की मुठभेड़, दो बदमाश घायल, कुल पांच गिरफ्तार

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर सीओ आशुतोष शिवम ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस गिरोह ने 20 दिसम्बर को गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के में ट्रांसफार्मर से तेल चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 12 Feb 2024 7:57 AM GMT
Hapur News
X

पुलिस की गिरफ्त में तार चोर (सोशल मीडिया)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में ऊर्जा निगम का तार व ट्रांसफार्मर से सामान चोरी करके बेचने वाले गैंग के अपराधियों को मुठभेड़ में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुठभेड़ में दो घायल सहित पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से दो तमंचे, तार चोरी की घटना में प्रयुक्त मिनी ट्रक, कटे हुए चोरी के तार, भारी मात्रा में तार काटने व चोरी करने के उपकरण बरामद किए है।

सीओ की जुबानी ,मुठभेड़ की कहानी

गढ़मुक्तेश्वर सीओ आशुतोष शिवम ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस गिरोह ने 20 दिसम्बर को गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के में ट्रांसफार्मर से तेल चोरी की घटना को अंजाम दिया था। वहीं इन बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश भी दे रही थी। मगर यह शातिर गिरोह घटना को अंजाम देकर जंगल मे छुप जाया करता था। देर रात गढ़ कोतवाली प्रभारी टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी गांव खिलवाई के जंगलों में तारों से चिंगारी निकलती देखी। मौके पर टॉर्च मारकर देखा तो कुछ लोग खम्बे पर चढ़कर बिजली का तार काटने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस द्वारा टॉर्च की रोशनी देख तार चोरों में हड़कंप मच गया। और इधर उधर भागने लगे।

पुलिस ने चारों तरफ से घेरकर बदमाशों को चेतावनी दी। तभी बदमाशों ने पुलिस टीम पर अवैध हथियारों से फायर झोंक दिया। जिसमे पुलिस के जवान बाल-बाल बच गए। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए बदमाशों पर फायर झोंक दिया, जिसमें दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने आसपास के जंगल मे कॉबिंग कर तीन अन्य बदमाशों को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। वही दोनों घायल बदमाशों को पुलिस ने उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम सुहेल (घायल), दानिश (घायल), चांद इस्लामुद्दीन, आरिफ व सोहेल बताया है। इन सभी बदमाशों के खिलाफ दर्जन भर से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। वहीं मेरठ जनपद को घायल बदमाशों की गैंगस्टर के मामले में तलाश थी। इन सभी बदमाशों के अन्य सदस्यों की भी तलाश की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story