×

Hapur News: महर्षि वाल्मीकि मंदिर का सौंदर्यीकरण करेगा रेलवे विभाग

Hapur News: स्थानीय रेलवे स्टेशन का रेलवे विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से सौन्दर्यकरण कराया जा रहा है। सौंदर्यीकरण कराने के लिए सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने पत्र भी लिखा था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 2 May 2024 4:29 PM GMT
Hapur News
X

मौके पर मौजूद अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के रेलवे स्टेशन के प्रांगण में स्थित प्राचीन महर्षि वाल्मीकि मंदिर का रेलवे विभाग द्वारा शीघ्र सौन्दर्यकरण कराया जायेगा। इसके लिए रेलवे विभाग के उच्च अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों के साथ मंदिर परिसर का निरीक्षण भी किया। वहीं केन्द्रीय रेलमंत्री को महर्षि वाल्मीकि मंदिर का सौंदर्यीकरण कराने के लिए उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने पत्र भी लिखा था।

रेलवे विभाग द्वारा किया जा रहा है सौंदर्यीकरण

आपको बता दें, कि स्थानीय रेलवे स्टेशन का रेलवे विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से सौन्दर्यकरण कराया जा रहा है। जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मनोज वाल्मीकि केन्द्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र भेजकर देश में रेलवे स्टेशन,एफसीआई,आर्मी केन्ट,इन्कमटैक्स,दूर संचार विभाग व डाकघर परिसर में स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिरों का सौन्दर्यकरण कराने की मांग की थी। बृहस्पतिवार को को सौंदर्यीकरण कार्य के दौरान ठेकेदार के कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन के निकट स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर के निकट बहुत गहरा गड्ढ़ा खोदा गया।

रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे

जिसका वाल्मीकि समाज के लोगों ने विरोध करते हुए इसकी जानकारी यूपी सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मनोज वाल्मीकि को जानकारी दी और उन्होंने इसकी जानकारी रेलवे विभाग के मुरादाबाद मंडल उच्चाधिकारियों को दी। जिसे अधिकारियों ने गंभीरता से लिया। जिसको लेकर शाम में रेलवे मुरादाबाद मंडल डिप्टी चीफ इंजीनियर सपना मीणा के निर्देश पर विपिन कुमार ढींगरा सहायक अभियंता(मंडल इंजीनियर) गति शक्ति मुरादाबाद मंडल हापुड़ रेलवे स्टेशन स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर पहुंचे। जिसकी जानकारी मिलने स्थानीय रेलवे विभाग से आईओडब्लू विपिन कुमार त्यागी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। रेलवे अधिकारियों के मौके पर आने पर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने फोन करके मनोज वाल्मीकि को भी मौके पर बुला लिया गया ।

क्या बोले सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य

सहायक अभियंता ने मनोज वाल्मीकि से पूरे मामले की जानकारी करने के बाद कहा कि रेलवे के सौंदर्यीकरण कार्य में महर्षि वाल्मीकि मंदिर को शामिल कर लिया है। मंदिर का शीघ्र सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जायेगा। जिसे सुनकर वाल्मीकि समाज के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है। इस अवसर पर रेलवे कर्मचारी सहित मदन लाल,जस्सा सिंह,कुलदीप,कपिल,मुकेश कुमार,बब्लू,विशाल,मोनू भगतजी,मिन्टी,दीपक आदि मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story