×

बुलेट वालों सावधान! ट्रैफिक पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, मॉडिफाई साइलेंसर पर चलवाया बुलडोजर

Hapur News: हापुड़ पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण के चलते बुलेट मोटर साइकिल के मोडिफाइड साइलेंसर को निकलवाकर उन पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया। 509 साइलेंसरों पर बुलडोजर चलाया गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 May 2024 10:59 AM GMT
Traffic police used bulldozer on modified silencer in Bullet
X

ट्रैफिक पुलिस ने बुलेट में मॉडिफाई साइलेंसर पर चलवाया बुलडोजर: Photo- Newstrack

Hapur News: साइलेंसर को मोडिफाइड करवाकर दो पहिया वाहन से ध्वनि प्रदूषण करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने बुलेट मोटर साइकिल के मोडिफाइड साइलेंसर को निकलवाकर शनिवार की दोपहर में उन पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया। 509 साइलेंसरों पर बुलडोजर चलाया गया।

कार्यवाही के बाद वापस लगवा लेते थे साइलेंसर

बुलडोजर चलाने के पीछे पुलिस विभाग का कहना है कि पूर्व में कई वाहनों से साइलेंसर निकलवाए गए थे। परंतु वाहन चालक दोबारा वाहन में साइलेंसर लगवा लेते हैं। इसी को देखते हुए साइलेंसर नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है ।


ध्वनि प्रदूषण से होती है लोगों को दिक्कत

गौरतलब है कि इन दिनों शहर में कई वाहन चालकों ने अपने वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवा रखे हैं। इनसे निकलने वाली ध्वनि प्रदूषण से सड़क पर लोग पैदल घूमने निकलते हैं, उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

पैदल चलने वाले होते थे ज्यादा परेशान

इसी समय वाहन चालक सड़क पर निकल कर वाहन से पटाखों की आवाज निकालते है। साथ ही तेज गति से वाहन चलाते हैं। इसमें सड़क पर पैदल चलने वालों को काफी परेशानी हो रही थी। लोगों ने पुलिस को वाहन चालकों की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने जनवरी माह से अप्रैल माह तक 509 मोडिफाइड साइलेंसर निकालकर कार्यवाही की गईं है।

मैकेनिक को बुलाकर साइलेंसर निकलवाए

सीओ ट्रैफिक वरण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि चेकिंग के दौरान पकड़े गए वाहनों से मैकेनिक को बुलाकर साइलेंसरो को निकाल कर उसे जब्त किया गया था । चार माह में ट्रैफिक पुलिस द्वारा 509 मोडिफाइड साइलेंसर जब्त किए गए थे। जिन्हे शनिवार दोपहर में सभी साइलेंसरों पर बुलोडजर चलवा दिया। यातायात प्रभारी उपदेश यादव सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story