×

Hapur News: हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा, एक गिरफ्तार, उपकरण बरामद

Hapur News: गढ़ सर्किल सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि थाना बहादुरगढ़ पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 April 2024 12:44 PM GMT
hapur news
X

हापुड़ में हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जिले के थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है। साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मौके से 14 बने -अधबने अवैध तमंचे और कारतूस समेत तमंचा बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। आरोपी एक तमंचे को 5 से 7 हजार में बेचते थे। लोकसभा चुनाव को लेकर तमंचों की डिमांड अधिक हो रही थी।

सीओ ने किया तमंचा फैक्ट्री का ख़ुलासा

गढ़ सर्किल सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि थाना बहादुरगढ़ पुलिस द्वारा अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मुखबिर की सूचना पर ग्राम पलवाडा से चितौडा की और से जाने वाली नहर की पटरी पर खाली पड़े खंडर पर छापा मांरा तो मौके पर शहजाद पुत्र हारून निवासी कस्बा डासना थाना बेव सिटी ग्रामीण जनपद गाजियाबाद तमंचे बनाते मिला। मौके पर 315 बोर के 8 बने और 6 अधबने तमंचे,6 नाल, कारतूस और बड़ी संख्या में उपकरण मिले। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव लेकर तमंचे बनाए जा रहे थे। इस समय तमंचों की मांग बढ़ जाती है। इसीलिए वह तमंचे बना रहा था। जिससे चुनाव में महंगे दामों पर बेच सकें। मुनाफे कमाने के लिए वह हथियार बनाने का कार्य कर रहा था। एक तमंचा पांच से सात हजार में बेचता है।

आरोपी के गिरफ्तार होने पर अपराध पर लगेगी लगाम

आरोपी शहजाद ने बताया कि वह पूर्व में भी जनपद गाजियाबाद के थाना कविनगर से जेल जा चुका है। उस पर जनपद गाजियाबाद व हापुड़ में अलग-अलग मामलों में कुल चार मुकदमे दर्ज हैं। चुनाव से पहले थाना बहादुरगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस शातिर तस्कर के पकड़े जाने से काफी हद तक अपराध पर लगाम लग सकेगा और तमंचा बेचे जाने वाले तमंचों की बिक्री में भी कमी आएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story