×

Hardoi News: खबर का असर, हरदोई को मिला एक और समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव

Hardoi News: न्यूज़ ट्रैक ने रेल यात्रियों को हो रही असुविधा की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसका संज्ञान लेते हुए रेल प्रशासन ने हरदोई में एक समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 26 April 2024 7:46 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में न्यूज़ ट्रैक की खबर का बड़ा असर हुआ है। न्यूज़ ट्रैक ने रेल यात्रियों को हो रही असुविधा की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसका संज्ञान लेते हुए रेल प्रशासन ने हरदोई में एक समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव किया है। हालांकि रेल प्रशासन द्वारा एक फेर लेने वाली ट्रेन का ठहराव हरदोई में दिया है। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए रिकॉर्ड तोड़ समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। हरदोई से भी प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ती आ रही है ऐसे में रेल यात्रियों के लिए बनारस से दिल्ली के बीच एक फेरे के लिए समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव कर दिया है।

शुक्रवार-शनिवार की रात पहुंचेगी हरदोई

रेल प्रशासन द्वारा 27 अप्रैल को वाराणसी से दिल्ली के बीच 04221 समर स्पेशल ट्रेन का संचालन करेगी। यह ट्रेन केवल एक फेरे के लिए संचालित होगी। वाराणसी से शाम 7:20 पर समर स्पेशल ट्रेन चलेगी जो मां बेला देवी, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ होते हुए 27-28 अप्रैल की रात 3:31 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन के दिल्ली पहुंचने का समय सुबह 10:55 बजे निर्धारित है।

नियमित रूप से ठहराव की मांग

वाराणसी से दिल्ली के बीच एक पहले के लिए चली समर स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी लेकिन हरदोई के रेल यात्रियों की मांग है कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन संचालित होने वाली ट्रेनों का नियमित रूप से ठहराव हो। इसके साथ ही समर स्पेशल ट्रेन जो कई फेरे ले रही हैं उनका ठहराव किया जाए। समर स्पेशल ट्रेन का एक फेरा ऊंट के मुंह में जीरा बराबर साबित होगा। मंडल के रेल अधिकारियों ने बताया कि अभी और भी समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। उनका ठहराव भी हरदोई रेलवे स्टेशन पर हो सकता है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story