×

Hardoi News: मतदान बूथों पर बिजली समेत अन्य सुविधाओं की जांच, होगी वेबकास्टिंग

Hardoi News: मतदान बूथ पर मतदाता के पहुंचने को लेकर शौचालय, पेयजल पंखा आदि की व्यापक व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं। इसी के साथ मतदान बूथों की वेबकास्टिंग भी कराई जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 22 April 2024 10:13 AM GMT
Hardoi News
X
Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में लोकसभा चुनाव की दो सीट हैं हरदोई और मिश्रिख। दोनों ही स्थान पर 13 मई को चुनाव होना है। जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन लोकसभा चुनाव की लगातार तैयारी में जुटा हुआ है। प्रशासन लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चला जा रहा है।

बूथ पर उपलब्ध होगी सुविधा

इसी के साथ बूथ पर हर सुविधा को लेकर कार्य किया जा रहा है। मतदान बूथ पर मतदाता के पहुंचने को लेकर शौचालय, पेयजल पंखा आदि की व्यापक व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं। इसी के साथ मतदान बूथों की वेबकास्टिंग भी कराई जाएगी जिससे जिला प्रशासन के अधिकारी लाइव देख सकते हैं। ज्यादातर मतदान बूथ पर प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। इन प्रबंधन की जांच के लिए टीम लगाई गई है जो मतदान बूथ पर वेब कास्टिंग के साथ अन्य सुविधाओं की जांच करेगी।

बिजली की जांच है महत्वपूर्ण

चुनाव को लेकर जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद कोई कसर बाकी नहीं रख रहे हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार कार्य किया जा रहे हैं ।मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। बूथ पर पहुंचने वाले मतदाताओं को हर सुविधा मिले इसके लिए भी विशेष ध्यान जिला प्रशासन रख रहा है। जिला प्रशासन द्वारा गर्मी को देखते हुए पेयजल, पंखे समेत अन्य व्यापक व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए थे। जिसकी जांच अब जिला प्रशासन की ओर से कराई जा रही है। हरदोई की दोनों लोकसभा सीटों के तहत आठों विधानसभा सीटों में आने वाले चयनित बूथों पर वेबकास्टिंग होनी है जिसमें संडीला विधानसभा के आदर्श मिनी सचिवालय मेहगांव, पंचायत घर चांदपुर माजरा फरेंदा मजगांव रूम नंबर 1 आदर्श ग्राम सचिवालय भरपूर बिलग्राम मल्लावां विधानसभा के पंचायत भवन पर 16 रूम नंबर 1 व बालामऊ के पंचायत भवन बक्सर खेड़ा रूम नंबर एक व 2 पंचायत भवन कुकुही पंचायत भवन मुरारनगर रूम नंबर एक व दो, गोपामऊ ने न्याय पंचायत रिसोर्स सेंटर रसूलपुर पंचायत घर डहेलिया सैंडी के पंचायत भवन गोपाल आदि सभी जगह से बिजली से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी मांगी गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story