×

Passenger Train: संचालन बहाल होने से घंटों देरी से चलने लगी ये ट्रेने

Hardoi News: पैसेंजर ट्रेन के संचालन बहाल होने के साथ इसकी लेट लतीफे भी शुरू हो गई। शाहजहांपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 2 घंटे से लेकर 3 घंटे तक विलंब से चल रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 4 March 2024 12:30 PM GMT
Hardoi News
X

प्रतीकात्मक इमेज source: social media 

Hardoi News: 1 मार्च से कोहरे को लेकर निरस्त चल रही ट्रेनों के बहाल होने के साथ ही कई वर्षों से बंद चल रही पैसेंजर ट्रेनों (Passenger Trains) को भी रेलवे ने बहाल कर दिया। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों को बहाल किया गया हैं। रेल यात्री इन पैसेंजर ट्रेनों के बहाली की मांग काफी लंबे समय से कर रहे थे। वहीं रेल प्रशासन ने स्पेशल एक्सप्रेस के रूप में चल रही पैसेंजर ट्रेनों को वापस पैसेंजर ट्रेन बनाकर संचालित करना शुरू कर दिया है। इसी के साथ रेल प्रशासन द्वारा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों को पैसेंजर ट्रेन में तब्दील करने के साथ ही उनके किराए में भी कमी कर दी गई है। पहले स्पेशल एक्सप्रेस (special express) का न्यूनतम किराया ₹30 था। जिसे अब वापस ₹10 कर दिया गया है। हरदोई से करना, मसित, बघौली, बालामऊ, लखनऊ, शाहाबाद, शाहजहांपुर जाने वाले रेल यात्रियों को काफी राहत मिली। लेकिन रेल यात्रियों की यह राहत ज्यादा दिन तक नहीं रह पाई। शाहजहांपुर से चलकर लखनऊ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन अपने संचालन के साथ ही रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा रही है।

कार्य क्षेत्र में पहुँचने में हो जाती देरी

हरदोई से होकर जाने वाली 04319-20 शाहजहांपुर लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर को 1 मार्च से शुरू किया गया था। पैसेंजर ट्रेन के संचालन बहाल होने के साथ इसकी लेट लतीफे भी शुरू हो गई। शाहजहांपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 2 घंटे से लेकर 3 घंटे तक विलंब से चल रही है। ऐसे में इस ट्रेन से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हरदोई से बालामऊ, संडीला, लखनऊ जाने वाले रेल यात्री अपने निर्धारित समय से 2 से 3 घंटे की देरी से अपने गंतव्य पर पहुंच रहे हैं। रेल यात्रियों की मांग है कि हरदोई से होकर जाने वाली शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर ट्रेन को वरीयता के साथ चलाया जाए। रेल यात्रियों ने कहा कि यदि यह ट्रेन ऐसे ही घंटों की देरी से संचालित होगी तो इसमें रेल यात्रियों की संख्या दिन पर दिन घट जाएगी। रेल यात्रियों ने कहा कि अभी शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर का लखनऊ पहुंचने का समय 11:00 बजे के करीब है। लेकिन 3 घंटे की देरी से चलने के कारण यह ट्रेन दोपहर में पहुंचती है। जिसके चलते लखनऊ में यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने में काफी समस्या होती है और उनके कार्य भी विलंब हो जाते हैं। यात्रियों की मांग है कि शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर को निर्धारित समय से संचालित किया जाए। पैसेंजर के निर्धारित समय से संचालित होने से लखनऊ जाने वाले दैनिक यात्रियों व आम रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story