×

Hardoi: लोकसभा चुनाव ड्यूटी में गई बसों ने बढ़ा दी यात्रियों की मुश्किलें, सीट के लिए करना पड़ रही जद्दोजहद

Hardoi: हरदोई परिवहन निगम में कुल 146 बसे हैं जिनमें से 129 बस परिवहन निगम की है जबकि 17 अनुबंधित बसें हैं। परिवहन निगम में कुल आठ नई बसें शामिल की गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 April 2024 12:05 PM GMT
hardoi news
X

लोकसभा चुनाव ड्यूटी में गई बसों ने बढ़ा दी यात्रियों की मुश्किलें (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: लोकसभा चुनाव में सुरक्षा कर्मियों को ले जाने के लिए परिवहन विभाग की बसों समेत अनुबंधित बसों को लगाया गया है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव है। ऐसे में 13 मई को हरदोई का लोकसभा चुनाव छोड़ कर सभी चुनाव में हरदोई से सुरक्षा कर्मियों को रवाना किया जाएगा। पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होना है उसको लेकर लगातार सुरक्षा कर्मियों को रवाना किया जा रहा है। परिवहन निगम की बसों को सुरक्षा कर्मियों को ले जाने के लिए लगाया गया ऐसे में परिवहन विभाग की बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

हजारों की संख्या में यात्री परिवहन निगम की बसों से यात्रा करते हैं। यह बसें जनपद के कई महत्वपूर्ण कस्बों और गांव से होकर गुजरती हैं। भारतीय रेल में यात्रियों को लंबी-लंबी वेटिंग का सामना करना पड़ रहा है जनरल में यात्रियों के खड़े होने तक की जगह नहीं है ऐसे में लोग अब परिवहन निगम की बसों का सहारा ले रहे थे लेकिन परिवहन निगम की बसों को लोकसभा चुनाव में लगा दिए जाने से परिवहन निगम के यात्रियों को भी असुविधा उठानी पड़े रही है।

जानें किस दिन कितनी बसें हुई रवाना

हरदोई परिवहन निगम के बस कन्नौज, लखीमपुर, कानपुर, सीतापुर, लखनऊ, बरेली और आगरा के लिए जाया करती हैं। हरदोई परिवहन निगम में कुल 146 बसे हैं जिनमें से 129 बस परिवहन निगम की है जबकि 17 अनुबंधित बसें हैं। परिवहन निगम में कुल आठ नई बसें शामिल की गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर हरदोई परिवहन निगम से 14 अप्रैल से लेकर 16 अप्रैल तक अलग-अलग तारीखों में बसों से सुरक्षा कर्मियों को ले जाने के लिए लगाया गया है जहां 14 अप्रैल को हरदोई से चार बसें रवाना गई थी वहीं 15 अप्रैल को हरदोई से एक भी बस सुरक्षा कर्मी को लेकर रवाना नहीं हुई वही 16 अप्रैल को हरदोई के पुलिस लाइन से 11 बस सुरक्षा कर्मियों को लेकर रवाना हुई है।

ऐसे में हरदोई परिवहन निगम से कुल 15 बसों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। यह बसें अलग-अलग मार्गों पर संचालित होती हैं। 15 बसों के चुनाव में लग जाने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही इन बसों के रोड पर चलने वाली अन्य बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है ऐसे में यात्रियों को अब सीट के लिए काफ़ी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। फिलहाल यात्रियों की यह मुश्किलें बीते एक से डेढ़ महीने तक समाप्त होती हुई नजर नहीं आ रही है। इस बाबात जब ए आर एम हाकिम सिंह से जानकारी लेना चाहा तो उनका फोन नहीं उठा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story