×

Hardoi News: CM योगी की हुंकार, बोले-एक ओर रामभक्त हैं, दूसरी ओर राम द्रोही..

Hardoi News: सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारी पीढ़ी ने बदलते हुए भारत को देखा है। एक नए भारत का हम दर्शन कर रहे हैं ।

Pulkit Sharma
Published on: 6 May 2024 11:07 AM GMT
hardoi news
X

सीएम योगी बोले-एक ओर रामभक्त हैं, दूसरी ओर राम द्रोही.. (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी आदित्यनाथ हरदोई लोकसभा के प्रत्याशी जयप्रकाश रावत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। सीएम योगी ने कहा कि हरदोई हरि को मानने वाला शहर है इसीलिए इसका नाम हरदोई है। सीएम योगी के मंच पर पहुंचने से पहले हरदोई के क़द्दावर नेता नरेश अग्रवाल ने भी जनसभा को संबोधित किया।

सीएम योगी ने कहा कि एक तरफ जहां भगवान विष्णु के अवतार राम के भक्त हैं और दूसरी तरफ रामद्रोही हैं। सीएम योगी ने कहा कि आज आपने देखा होगा कि कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई की है। कांग्रेस की यह कार्रवाई इसलिए हैं क्योंकि वह अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए गई थी। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेसियों की मती मारी गई है भगवान का विरोध कर रहे हैं। मैं आज यही कहने आया हूं कि एक तरफ राम की सत्ता पर ईश्वरीय सत्ता पर विश्वास करने वाली भारतीय जनता पार्टी है और उसके सहयोगी दल हैं और दूसरी तरफ राम का विरोध करने वाले वाले की दुर्गति हमेशा तय है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव इस बात का साक्षी एक बार फिर बनने जा रहा है।

राम भक्त सता में आयेंगे रामद्रोही नहीं

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के अंदर जो माहौल है दो चरणों का चुनाव समाप्त हो गया है। दो चरणों के चुनाव समाप्त होने के बाद कल तीसरे से चरण का चुनाव है। तीसरे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद अब तक 285 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका होगा। पूरे देश के अंदर दो ही स्वर गूंज रहे हैं एक स्वर है जो पूरे देश के अंदर है वह चाहे वृद्ध हो जवान हो, महिलाएं हो पुरुष हो गांव हो शहर हो बस एक ही स्वर गूंज रहा है वह है फिर एक बार मोदी सरकार। लोग पूछते हैं मोदी सरकार क्यों तो भारत की जनता के द्वारा कहा जाता है जो राम को लाए हैं हम उनको लायेंगे। स्वाभाविक रूप से राम को लाने के लिए राम भक्त ही आएंगे कोई रामद्रोही थोड़ी ना जाएगा। यह स्थिति पूरे देश के कल भी थी और आज भी यही स्थिति देखने को मिल रही हैं।

हमारी पीढ़ी ने बदलते भारत को देखा हैं

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारी पीढ़ी ने बदलते हुए भारत को देखा है। एक नए भारत का हम दर्शन कर रहे हैं जो भारत दुनिया के अंदर सम्मान प्राप्त कर रहा है जिस भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं जिस भारत में आतंकवाद और नक्सलवाद पूरी तरह से नस्तनाबूद हो रहा है जिस भारत ने विकास के नए नित कीर्तिमान स्थापित किए हैं।हस्तशिल्प कारीगरों को सम्मान देने की बात हो या हर घर नल योजना। सीएम योगी ने कहा कि हरदोई में भी मेडिकल कॉलेज बन गया हर घर नल की योजना लागू हो रही है।

गंगा एक्सप्रेस वे भी हरदोई से होकर जा रहा है

सीएम योगी ने कहा कि हरदोई में गंगा एक्सप्रेसवे भी यहीं से होकर जा रहा है। गंगा एक्सप्रेसवे जाने का मतलब अगर आपको हरदोई से दिल्ली जाना होगा तो 4 घंटे में आप हरदोई से दिल्ली पहुंच जाएंगे और प्रयागराज जाना होगा तो ड़ेढ़ से 2 घंटे में प्रयागराज पहुंच जाएंगे। इसमें औद्योगिक कलेक्टर बनेंगे हजारों नौजवानों के लिए नौकरी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सीएम योगी ने कहा कि एक नए स्वरूप में एक नए भारत का दर्शन हम कर रहे हैं। विकास भी है और विरासत का सम्मान भी है। गरीब कल्याण भी है।

विपक्ष की सरकारों में भूखे मरते थे ग़रीब

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सरकार के समय गरीब भूखा मरता था। आज भारतीय जनता पार्टी के सरकार में 80 करोड लोग फ्री में राशन प्राप्त कर रहे हैं। कांग्रेस और सपा के लोग क्या कहते हैं कि कौन मोदी जी अपनी जेब से दे रहे हैं। हम कहते हैं कि तुम 65 वर्षों तक शासन कर रहे थे तब क्या कर रहे थे। तब तो गरीब भूखा मरता था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब लोगों के हित में योजना बनाई जिसका लाभ 80 करोड़ लोग ले रहे हैं। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के समय में लोग स्वास्थ के भाव में दम तोड़ते थे आज 60 करोड लोग आयुष्मान योजना में ₹5 लाख प्रतिवर्ष का कवर प्राप्त कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में यह भी व्यवस्था की गई है कोई गरीब बीमार पड़ जाए या कोई भी बीमार पड़ जाए उसकी जाति उसका मजहब नहीं पूछते वह कोई भी है अगर बीमार पड़ गया है हमारा नागरिक है तो हमारा सांसद हमारा विधायक हमारा पूर्व सांसद हमारा चेयरमैन व स्वयं पीड़ित भी अगर पत्र लिख देता है कि हम बीमार हैं कोई देखभाल करने वाला नहीं है उपचार की सुविधा नहीं है हम एस्टीमेट आते ही उसके जनधन खाते में सीधे पैसा भेज कर कहते हैं के निश्चिंत होकर उपचार कराओ चिंता मत करिए सरकार पूरा खर्च उठाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कोई आपको आने वाली सहायता में कमीशन नहीं ले सकता है इसलिए नहीं ले सकता क्योंकि प्रधानमंत्री ने जनधन खाता खोल दिया है। सीएम योगी ने कहा कि किसान पहले आत्महत्या करता था कांग्रेस और सपा की सरकार के समय मैं आज किसान को किसान सम्मान निधि मिल रही है। सीएम योगी ने कहा कि पहले नारी की गरिमा तार तार होती थी गांव में गंदगी देखने को मिलती थी आज 12 करोड़ घरों में शौचालय का निर्माण प्रधानमंत्री द्वारा कराया जा चुका है। पहले बरसात में ईंधन समाप्त होने पर गरीब भूखा सोता था आज 10 करोड लोगों को उज्ज्वला योजना का फ्री में कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जितने बाकी हैं उन सब को भी फ्री में उज्ज्वला योजना का कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

चुनाव बाद हर ग़रीब को मिलेगी छत

सीएम योगी ने कहा कि चार करोड़ गरीब लोगों को मकान मिल गया है बाकी जितने भी गरीब और पात्र लोग बचें होंगे उनको चुनाव के बाद से कार्रवाई प्रारंभ हो जाएगी। अगले 5 वर्ष के अंदर उनको भी एक-एक मकान मिल जाएगा।सीएम योगी ने कहा कि अभी से जाकर तैयारी करो हर गरीब के पास सर ढकने के लिए छत होगी। सीएम योगी ने कहा कि कार्य चेहरा देखकर नहीं होता है संसाधनों पर किसी विशेष वर्ग का अधिकार है अब यह दवा भारत का प्रधानमंत्री नहीं करता है प्रधानमंत्री तो कहते हैं जाती और मजहब नहीं वह तो कहते हैं सबका साथ सबका विकास। सीएम योगी ने कहा कि जनता का विश्वास सरकार बनाने का काम कर रही है। कोई कहता था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा कांग्रेस के लोग कहते थे कि राम हुए ही नहीं समाजवादी पार्टी के लोग कहते थे अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता और आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन गया है।सीएम योगी ने कहा कि यह नया भारत आपकी आस्था का सम्मान हैं। आपके दर्जनों पीढ़ियां तरस रही थी के कब अयोध्या में रामलला विराजमान होंगे और आप अपने आप को सौभाग्यशाली माने कि भगवान विष्णु के साक्षात अवतार भगवान राम अयोध्या में विराजमान हुए हैं। काशी में काशी विश्वनाथ धाम कितना बेहतरीन कॉरिडोर बन गया है। विंध्यवासिनी धाम को देखिए अपने यहां भी देखिए जितने मठ मंदिर होंगे उन सबके लिए धनराशि उपलब्ध कराई है।

पहले होता था भेदभाव

सीएम योगी ने कहा कि अब वह दिन चले गए जब लोग भेदभाव करते थे के कब्रिस्तान के लिए पैसा आएगा शमशान के लिए नहीं आएगा।चार जिलों में बिजली आएगी शेष जिले बिजली से वंचित रहेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा बिजली मिलेगी सभी 75 जिलों को मिलेगी कोई भेदभाव नहीं हमारा तो संकल्प है सबका साथ सबका विकास।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story