×

Hardoi News: हरदोई में मतदाता जागरूकता रैली का हुआ आयोजन, ज़िलाधिकारी ने दिखाई झंडी

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक लगातार लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने को लेकर सुरक्षा का भरोसा दिला रहे हैं वहीं जिलाधिकारी हरदोई भी लगातार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 28 March 2024 10:15 AM GMT
Hardoi News
X

मतदाता जागरूकता रैली source: Newstrack  

Hardoi News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तारीखों का ऐलान होने के बाद से लगातार जिला प्रशासन मतदान को लेकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहा है। जनपद में अर्धसैनिक बल के तैनाती कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी लगातार अर्ध सैनिक बल के जवानों के साथ पैदल गश्त कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिला रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक लगातार लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने को लेकर सुरक्षा का भरोसा दिला रहे हैं वहीं जिलाधिकारी हरदोई भी लगातार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कार्य कर रहे हैं। जनपद में लगातार जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। हरदोई में वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में लगभग 58% मतदान हुआ था। जिला प्रशासन वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव में इससे अधिक मतदान करने का प्रयास लगातार कर रहा है। मतदान को लेकर मतदाताओं को खास सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

स्वास्थ विभाग व अन्य सामाजिक संगठनों ने निकाली रैली

चुनाव आयोग भी लगातार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए नए प्रयोग कर रहा है। हाल ही में चुनाव आयोग द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। इसी के साथ जिला प्रशासन को मतदान केंद्रों पर खास व्यवस्थाएं रखने के निर्देश दिए गए हैं। हरदोई में आज मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह (District Officer Mangala Prasad Singh) ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया ज़िलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी, सीएमओ, कृषि अधिकारी, एसडीएम, नगर मजिस्ट्रेट समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

इस रैली की शुरुआत शहर के पुलिस लाइन से हुई। मतदाता रैली शहर के प्रमुख मार्ग से होते हुए गांधी मैदान में जाकर समाप्त हुई। रैली में स्वास्थ्य कर्मियों, आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकत्री समेत भारी संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद रहे। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि 13 मई को हरदोई में लोकसभा का निर्वाचन होना है। पिछले चुनाव को देखते हुए हम लोगों ने यह प्रण लिया है कि इस बार जनपद हरदोई में मतदान प्रतिशत बढ़े और इतना बड़े कि भारतवर्ष के अच्छे जनपदों में हरदोई का भी नाम आ सके। उसी के क्रम में आज मतदाता जागरूकता अभियान रैली आयोजित की गई।

इसमें चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अधिकांश कर्मचारी शामिल है। बाकी अन्य लोग भी है सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी शामिल हैं। प्रयास यह है कि लोगों में जागरूकता आये। हरदोई जनपद के लोग 13 मई को अपने-अपने घरों से निकलकर बूथ तक जाए और मतदान करें। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि मतदाता रैली में लोगों में ख़ासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story