×

Hardoi News: कल से शुरू होंगे नामांकन, छावनी में बदला कलेक्टेट परिसर

Hardoi News: जिले में लोकसभा का चुनाव चौथे चरण में है। हरदोई में लोकसभा का चुनाव 13 मई को कराया जाएगा उसके लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 17 April 2024 7:44 AM GMT
hardoi news
X

हरदोई में कल से शुरू होंगे नामांकन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में लोकसभा का चुनाव चौथे चरण में है। हरदोई में लोकसभा का चुनाव 13 मई को कराया जाएगा उसके लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया की अधिसूचना जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह जारी करेंगे इसके बाद से सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांकन को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

कलेक्टर परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों को भी निर्देशित कर दिया गया है। कलेक्टर परिसर के मुख्य द्वार से 200 मीटर दूर बैरिकेडिंग की गई है। इस बैरिकेटिंग के आगे प्रत्याशी अपने चार समर्थकों के साथ नामांकन के लिए जा सकेंगे जबकि अन्य समर्थकों को उसे बैरिकेडिंग के बाहर ही रुकना होगा। जबरदस्ती अंदर घुसने का प्रयास करने वाले समर्थकों पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई करेगा। नामांकन को लेकर क्षेत्राधिकारी, निरीक्षक, उप निरीक्षक समेत भारी संख्या में आरक्षियों को ड्यूटी को लगाया गया है।

29 अप्रैल तक चलेगी नामांकन की प्रक्रिया

हरदोई में गुरुवार सुबह 11 बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।लोकसभा सीट हरदोई और मिश्रित लोकसभा सीट के प्रत्याशी नामांकन करेंगे।नामांकन को लेकर कलेक्ट परिसर में तीन लेयर के सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी की ड्यूटी को भी लगा दिया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा नामांकन की सुरक्षा का जिम्मा अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार को सौंपा गया है। नामांकन के दौरान चार क्षेत्राधिकार और सात थाना अध्यक्षों के अलावा कई इंस्पेक्टर,सब इंस्पेक्टर को सुरक्षा में लगाया गया है। सुरक्षा को लेकर चार बैरियर और चार बैरिकेडिंग की गई है। जिन पर 200 पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी।

गुरुवार सुबह अधिसूचना जारी होते ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो 29 अप्रैल तक चलेगी। हरदोई लोकसभा सीट से प्रत्याशियों का आवेदन नामांकन कार्यालय जिलाधिकारी कक्षा में होगा जिसके रिटर्निंग अधिकारी जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह होंगे वहीं मिश्रिख लोकसभा सीट के लिए नामांकन न्यायालय अपर जिलाधिकारी विद एवं राजस्व कक्षा होगा यहां सीडीओ सौम्या गुरु रानी रिटर्निंग अधिकारी होंगी। सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन की प्रक्रिया जारी रहेगी। सुरक्षा को लेकर 250 पुलिस कर्मी मुस्तैद रहेंगे 125 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी प्रवेश द्वार पर लगाई गई है। प्रत्याशी के साथ उनके समर्थक नहीं जा सकेंगे केवल चार समर्थक प्रत्याशी के साथ नामांकन कक्ष तक जा सकेंगे।

नामांकन को लेकर सीओ सिटी अंकित मिश्रा, सीओ बघौली विनोद कुमार दुबे, सीओ शाहाबाद अनुज मिश्रा, सीओ हरपालपुर रवि प्रकाश सिंह, शहर कोतवाल संजय पांडे, कोतवाल लोनार आलोक मणि त्रिपाठी, मल्लावां कोतवाल निर्भय सिंह, मझिला थाना अध्यक्ष सुब्रत नारायण त्रिपाठी, कोतवाल कछौना राकेश यादव, कोतवाल हरपालपुर आनंद नारायण त्रिपाठी, महिला थाना अध्यक्ष राम सुखारी, रीट सेल प्रभारी विनोद कुमार समेत कई दर्जन इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाईं गई है। प्रत्याशियों के साथ पहुंचने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था जीआईसी में की गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story