×

Hardoi: जल्द शुरू होगी पैकेजिंग यूनिट, ग़ैर प्रांतों तक होगा निर्यात, मिलेगा रोज़गार

Hardoi: जिले में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कराई गई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद जनपद में लगने वाले उद्योग अब धरातल पर उतरने लगे हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Feb 2024 8:26 AM GMT (Updated on: 25 Feb 2024 11:07 AM GMT)
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: जिले में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कराई गई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद जनपद में लगने वाले उद्योग अब धरातल पर उतरने लगे हैं। जनपद में कई नए उद्योग लगने के साथ कई उद्योगों का विस्तार हुआ है। करोड़ों रुपए से जनपद में उद्योग लगाए जा रहे हैं। ज्यादातर उद्योग का कार्य अंतिम चरण पर है। मार्च से इन उद्योगों में उत्पादन का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके बाद हरदोई जनपद से बड़ी संख्या में आयात निर्यात होगा। जनपद में उद्योग लगने से जनपद में रोजगार के अवसर भी खुल गए हैं। हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा इसी के साथ प्रदेश व जनपद की आय में भी बढ़ोतरी होगी। जनपद में उद्योग लगाने के लिए लगातार जिला प्रशासन उद्योगपतियों से वार्ता कर हर सहयोग और संभव मदद करने का आश्वासन दे रहा है।

रीसायकल पेपर होगा प्रयोग

हरदोई जनपद में 20 करोड रुपए से अधिक का निवेश करने वाली कोरोबॉक्स इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के साथ यहां कंप्लीट पैकेजिंग सॉल्यूशन तैयार करने की इकाई लग रही है। लखनऊ जनपद के रहने वाले कंपनी के प्रबंध निदेशक आकाश अग्रवाल ने बताया कि कोरोबॉक्स इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड संडीला में अपनी यूनिट को लगा रही है। इस यूनिट से गैर प्रांत तक आपूर्ति की जाएगी। इसी के साथ 100 से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। आकाश अग्रवाल ने बताया कि कंपनी रीसायकल पेपर से सभी तरह के कोरोबॉक्स प्रिंटेड बॉक्स एवं बॉक्स पैकेजिंग संबंधित सभी प्रकार के उत्पाद तैयार करेगी। कंपनी पेपर मिल से रीसायकल बॉक्स पेपर खरीदेंगे जिससे कि पर्यावरण को भी सुरक्षित रखा जा सकेगा। आकाश अग्रवाल ने बताया कि कंपनी का काम लगभग पूरा हो गया है। यहां ट्रायल उत्पादन भी शुरू कर दिया गया है मार्च से नियमित कार्य शुरू हो जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story